विराट और बर्गर में हुई कहासुनी और दोनों ने आंखों ही आंखों में बहुत कुछ कह दिया

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

खिलाड़ियों के बीच मैदान में नोकझोंक होना आम बात है। अगर इस नोकझोंक में विराट कोहली जैसा खिलाड़ी शामिल हो तो उसे सुर्खियां बनने में देर नहीं लगती। ऐसा ही कुछ नज़ारा केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर देखने को मिला, जब विराट और साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ नांद्रे बरगर में कहासुनी हुई। आंखों ही आंखों में दोनों ने एक दूसरे को बहुत कुछ कह दिया। जिसने भी दोनों का गर्ममिजाज़ देखा, वह देखता ही रह गया।

दरअसल, बर्गर ने बुधवार को रोहित शर्मा को बैक-ऑफ-द-लेंथ डिलीवरी पर आउट किया और उसके बाद विराट कोहली क्रीज पर उतरे। वह उनकी पहली गेंद को फ्रंटफुट पर ठीक सामने खेले। बर्गर ने गेंद को फील्ड करने के साथ ही
विराट की ओर घूरकर देखा। उस वक्त मानो वह कह रहे हों कि मैं तो ऐसे ही करूंगा। यह घटना भारतीय पारी के 15वें ओवर में हुई।

विराट कोहली बर्गर की इस हरकत पर मुस्कुराए लेकिन कुछ पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि बर्गर को कोहली से मुकाबला करने से बचना चाहिए क्योंकि वह आम तौर पर विपक्षी टीम के खिलाड़ी से भिड़ने के बाद मैच में ज्यादा जोश
में आकर बढ़िया प्रदर्शन करते हैं। विपक्षी टीम को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर मार्क निकलस ने बर्गर को सुझाव देते हुए कहा कि उन्हे अपनी लड़ाई बुद्धिमानी से लड़नी चहिए।

दूसरे सेशन में बर्गर ने शानदार गेंदबाजी की। उनके इस प्रदर्शन के लिए विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर को हाई-फाइव दिया। बर्गर प्रोटियाज़ के लिए अब तक के सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे क्योंकि उन्होंने रोहित शर्मा, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के विकेट लिए। वहीं श्रेयस अय्यर एक भी रन नहीं बना पाए। इस टेस्ट में पहले दिन जहां 23 विकेट गिरे, वहीं कई विश्व कीर्तिमान भी बने। यहां टीम इंडिया ने पहली पारी में साउथ अफ्रीका को 55 रनों पर समेट दिया।

मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में और बुमराह ने दूसरी पारी में छह-छह विकेट हासिल किए। दूसरे दिन जब बर्गर बल्लेबाजी के लिए आए तो वैसा ही दृश्य हमे दोबारा देखने को मिला, तब उनके सामने मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...