शाई होप ने ठोका एतिहासिक शतक, बाबर आजम और विराट कोहली को पीछे छोड़ा

Date:

Share post:

वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर 2023 में नेपाल के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। शाई होप का ये शतक उस समय निकला जब टीम को इसकी काफी जरूरत थी। वेस्टइंडीज ने 9 रनों पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद होप ने टीम की होप को खोने नहीं दिया और कप्तानी पारी खेलकर नेपाल के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली।शाई होप का साथ ब्रैंडन किंग ने दिया और उसके बाद निकोलस पूरन ने टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच 216 रन की साझेदारी देखने को मिली। मैच में शाई होप ने अपने वनडे इंटरनेशनल का 15वां शतक जड़ा और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।साल 2019 विश्व कप के बाद उनके बल्ले से निकला ये 9वां शतक रहा और इस दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम दर्ज की। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक मामले में पीछा छोड़ा और विराट कोहली के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।दरअसल, होप ने नेपाल के खिलाफ शतक ठोककर विराट कोहली के एक रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने वनडे में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में तीसरा स्थान हासिल किया।बता दें कि किंग कोहली ने 106 पारियों में 15 वनडे शतक जड़े थे। इस मामले में बाबर आजम का नाम टॉप पर है, जिन्होंने महज 83 पारियां खेलते हुए वनड में 15 शतक जड़े थे।

शाई होप ने बाबर आजम को छोड़ा पीछे
बता दें कि 2019 विश्व कप के बाद से शाई होप के बल्ले से निकला ये शतक 9वां है, ऐसे में उन्होंने बाबर आजम को इस मामले में पीछे छोड़ दिया। बाबर ने विश्व कप के बाद से 8 वनडे शतक जड़े हैं।
विदेशी सरजमीं पर जमकर गरजता है होप का बल्ला,बता दें कि विदेशी सरजमीं पर शाई होप का बल्ला जमकर बोलता है। उन्होंने 15 में से 13 बार विदेशी सरजमीं पर शतक जड़े है, जिसमें भारत और बांग्लादेश की धरती पर उन्होंने 3-3 शतक ठोके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

साउद शकील ने जगाई पाकिस्तान को मध्य क्रम में बड़ी उम्मीद

जिस बल्लेबाज़ ने पिछले दिनों टेस्ट क्रिकेट में धाकड़ आगाज़ किया हो और सिर्फ सात टेस्ट में एक...

वर्ल्ड कप जीत तय करेगी राहुल द्रविड़ कोचिंग करिअर को

राहुल द्रविड़ के लिए यह वर्ल्ड कप बहुत खास है। द्रविड़ एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में...

वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले मैच में नहीं दिखेंगे न्यूजीलैंड औरबांग्लादेश के कप्तान

न्यूज़ीलैंड को वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच इंग्लैंड से पांच अक्टूबर कोखेलना है लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड...

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, एश्टन एगर को बाहर कर मार्नस लाबुशेन को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया को...