शार्दुल ठाकुर के पहले फर्स्ट-क्लास सेंचुरी ने मुंबई को दिलाई बड़ी बढ़त

Date:

Share post:

शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में शानदार सेंचुरी जड़ी। उन्होंने 13 चौकों और चार छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में ये इनकी पहली सेंचुरी है। शार्दुल की इस पारी के दम पर मुंबई ने पहली पारी में 300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। शार्दुल ने अच्छी बैटिंग से पहले बॉलिंग में भी कमाल दिखाया था। उन्होंने 14 ओवरों में दो विकेट लिए थे। शार्दुल ठाकुर काफी वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। लेकिन वे घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

रणजी ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मैच मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मुंबई की शुरुआत खराब रही। ओपनर पृथ्वी शॉ केवल पांच रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भूपेन लालवानी भी आउट हो कर चले गए।। मुंबई की पूरी टीम इसी तरह बिखरती चली गई. लेकिन शार्दुल ने मोर्चा संभाल लिया। वे नौवे नंबर पर बैटिंग करने आए। इस दौरान 105 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन बनाए। उन्होंने 13 चौके और चार छक्के लगाए,। शार्दुल इस शानदार पारी के बाद आउट हो गए। उन्हें कुलदीप सेन ने जगदिशन के हाथों कैच करवाया। मुंबई के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके। वे 67 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे ने दो चौके लगाए। मुशीर खान ने हाफ सेंचुरी जड़ी उन्होंने 131 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए। मुशीर की इस पारी में छह चौके शामिल रहे। विकेटकीपर बैटर हार्दिक तमोरे ने 92 गेंदों में 35 रन बनाए उन्होंने तीन चौके लगाए।

32 साल के शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए अब तक 11 टेस्ट, 47 वनडे और 25 टी20 मुकाबले खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 331, वनडे में 329 और टी20 में 69 रन है। वहीं टेस्ट में शार्दुल ने 31 विकेट, वनडे में 65 और टी20 में 33 विकेट झटके हैं। शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर 2023 को आखिरी बार खेला था। इसमें वह ना ही गेंद और ना ही बल्ले से कोई बड़ा कमाल कर पाए थे। वहीं भारत को उस मैच में पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद शार्दुल ठाकुर को दूसरे टेस्ट से ड्रॉप कर दिया गया और उसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...