श्रीकर भरत के प्रदर्शन ने नाखुश हैं कोच राहुल द्रविड़

Date:

Share post:

डिस्अ्प्वांइटमेंट’ इस शब्द का हिन्दी अर्थ निराशाजनक होता है और भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत को लेकर इसी शब्द का प्रयोग किया। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के दोनों मैचों में भरत बल्ले से कोई बड़ा योगदान नहीं दे पाए हैं। रिषभ पंत और इशान किशन की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में निश्चित रूप से केएस भरत के लिए टीम में जगह पक्की करने का मौका था। भरत के साथ युवा ध्रुव जुरेल को भी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। भरत जुरेल से ज्यादा अनुभवी हैं। भले, शायद जुरेल बैटिंग में उनसे बेहतर हो लेकिन टीम प्रबंधन ने अनुभव को प्रधानता दी।

बीते दोनों मैचों में टीम प्रबंधन ने जो विश्वास भरत पर दिखाया,भरत उस पर खड़े नहीं उतरे। हैदराबाद में उन्होंने जरूर प्रभावित किया लेकिन टेस्ट में 30-40 से बात नहीं बनती, खिलाड़ी को बड़ी पारियां खेलनी चाहिए। हैदराबाद के बाद विशाखापत्तनम में तो एक चलते-फिरते विकेट की तरह पेश आए, जहां एक बेहतर बैटिंग विकेट पर पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

दूसरे मैच के बाद कोच ने भरत की विकेटकीपिंग की तारीफ की लेकिन साथ ही साथ यह भी कहा, “उनके बैटिंग में बहुत सुधार की गुंजाइश है। भरत उम्मीद के मुताबिक बल्ले से योगदान देने में असफल हुए हैं।”

इस खिलाड़ी को बैटिंग पर काम करने की बहुत जरूरत है। अभी तक सात मैच खेलते हुए इस बल्लेबाज ने एक भी पचासा भी नहीं जड़ा है। इतने मैचों में भरत ने 20 की लचर औसत से 221 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 44 रहा है। भारतीय बैटिंग पहले ही संघर्ष कर रही है। पहले दो टेस्ट में विराट और दूसरे टेस्ट में राहुल और जडेजा के भी बाहर होने से भारत की चिंता बढ़ गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...