श्रीलंका के खिलाफ भी शान से जीता अफगानिस्तान,क्या रहा है इस वर्ल्ड कप में सफलता का मंत्र

Date:

Share post:

वर्ल्ड कप में दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ने वाली अफगानिस्तान की टीम एक बार फिर शानदार प्रदर्शन। इस टीम ने पहले वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को धूल चटाकर बड़ा उलटफेर किया। उसके बाद पाकिस्तान को भी घुटने टेंकने पर मजबूर कर दिया। अब पूर्व वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका को भी अफगानिस्तान ने शिकस्त दे दी है। श्रीलंका पर ये टीम पूरी तरह से हावी नजर आई, फिर चाहे गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप में तीसरी जीत दर्ज की है।

इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान तीन वर्ल्ड चैंपियन टीमों को हरा चुकी है। जिस टीम को हमेशा से निचले स्तर की टीम मानी जाती थी उसने बताया की ये टीम बड़े बड़े टीम को मात दे सकती है। इस टीम की गेंदबाजी हमेशा से मजबूत रही है जिसमे राशिद खान और नवी जैसे गेंदबाज रहे हैं। लेकिन यह टीम अब अपनी बल्लेबाजी के लिए भी जानी जाती है। इस टीम के दोनों ओपनर गुरबाज़ और ज़ादरान और तीसरे नंबर पर रहमत शाह इस टीम को मजबूती देते है। इस टीम के कप्तान शाहीदी जो इस टीम के लिए मैच खत्म करने के बाद ही लौटते है फिर चाहे वो पाकिस्तान के खिलाफ हो या श्रीलंका के खिलाफ।

इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद टीम ने चाहे गेंदबाजी हो फील्डिंग हो हर तरीके से अपना दबदबा बनाए रखा। इस मुकाबले में तेज गेंदबाज फजल-हक-फारुखी ने अपनी धार दिखाई और 4 बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं, स्पिनर मुजीब उर रहमान ने दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा अजमतुल्लाह और राशिद खान के हाथों 1-1 सफलता लगी। गेंदबाजों ने पूरी तरह श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर फंदा कस रखा था, जिसके चलते टीम महज 241 रन पर ही सिमट गई। श्रीलंका ने अफगानिस्तान के सामने 242 रनों का टारगेट रखा। पहले ओवर में गुरबाज़ के विकेट के साथ ऐसा लगा अफगानिस्तान के लिए चुनौती होगा लेकिन फिर सभी बल्लेबाजों के योगदान से ये मैच साथ विकेट से जीत पाई।

अफगानिस्तान को अब तीन मैच नीदरलैंड,ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ खेलना है। देखना होगा की इस प्रदर्शन को अफगानिस्तान की टीम आगे भी जारी रख पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...