साउथ अफ्रीका और श्रीलंका का मैच रहा ऐतिहासिक बने कई रिकॉर्ड्स

Date:

Share post:

साउथ अफ्रीका की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में दमदार आगाज किया है। श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने पहले मुकाबले में 428 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। साउथ अफ्रीका ने इस एक मैच में कई रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया।

साउथ अफ्रीका की टीम अब वर्ल्ड कप में एक पारी के दौरान सबसे अधिक रन बनाने वाली टीम बन गई है। एक मैच के दौरान इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ साल 2015 में पर्थ के मैदान पर 417 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में 428 रन बना दिया है। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार किसी भी टीम के तीन बल्लेबाजों ने एक ही मुकाबले के दौरान सेंचुरी लगाया है।

वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने इतनी कम गेंद में सेंचुरी नहीं जड़ा था। एडम मार्करम ने महज 49 गेंद में सेंचुरी लगातर अपना नाम इतिहास के दर्ज करा लिया है। एडम मार्करम ने अपनी टीम को 428 के स्कोर तक पहुंचने में अहम योगदान दिया। अंत के ओवरों में एडम मार्करम ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की।

वर्ल्ड कप में तीसरी बार साउथ अफ्रीका की टीम 400 से अधिक रन बनाने में सफल रही है। इससे पहले दो बार साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप में 400 से ज्यादा का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही थी। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में साउथ अफ्रीका बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर धोया। अफ्रीका की पारी में कुल 45 चौके और 14 छक्के देखने को मिले।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक का बना सबसे बड़ा स्कोर था। इससे पहले 330 जो की वेस्ट इंडीज ने 2011 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के खिलाफ बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...