सुनील नरेन को शाहरुख खान ने दी बड़ी ज़िम्मेदारी

Date:

Share post:

~दीपक अग्रहरी

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार आलराउंडर सुनील नरेन को अमेरिका में होने वाली मेजर क्रिकेट लीग में एलए नाइट राइडर्स की कप्तानी सौंपी गई है। मेजर क्रिकेट लीग का यह पहला सीजन है जो यूएसए में 14 जुलाई से 31 जुलाई तक दो वेन्यूज़ – टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम और चर्च स्ट्रीट पार्क, मारिसविले  में खेला जाएगा। सुनील नरेन के साथ उनके हमवतन हरफनमौला आंद्रे रसल भी लॉस एंजेलिस की टीम से खेलते नजर आएंगे। नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी का मालिकाना हक एक्टर शाहरूख खान के पास है, जो भारत में कोलकाता के अलावा सीपीएल और यूएई में आइएल टी-20 लीग जैसी विदेशी लीग के भी टीम-ओनर हैं।

मेजर क्रिकेट लीग में छह टीमें शिरकत कर रही हैं –  एमआई न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न, सिएटल ऑर्कास, टेक्सास सुपर किंग्स, वाशिंगटन फ्रीडम और लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स। कप्तान सुनील नरेन और आंद्रे रसेल के अलावा इस टीम में लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, जेसन राय, एडम जैम्पा और राईली रूसो   जैसे टी-20 स्टार भी शामिल हैं। भारतीय मूल के उन्मुक्त चंद  और यूएसए के उभरते तेज गेंदबाज अली खान भी नाइट राइडर्स की जर्सी में मैदान में उतरेंगे।

कप्तान बनने के बाद 35 वर्षीय सुनील नरेन ने कहा कि मैं हमेशा से नाइट राइडर्स की तरफ से खेलना चाहता हूं। इस नई जिम्मेदारी के लिए मैं तैयार और रोमांचित हूं। टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं जिनका अनुभव टीम के लिए मदद करेगा। सुनील नरेन आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, सीपीएल में त्रिनिदाद एंड टोबैगो और दुबई की इंटरनेशनल टी-20 लीग में आबूधाबी नाइट राइडर्स की तरफ से शिरकत करते हैं।

लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स अपने सीजन की शुरुआत 13 जुलाई को टेक्सास सुपर किंग्स के खिलाफ ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम मे करेगी। पूर्व वेस्टइंडीज खिलाड़ी फिल सिमंस को कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं सहयोगी स्टाफ में भारत अरुण, रेयान टेन डोशटे और एआर श्रीकांत है। भारत अरूण विराट कोहली की टीम इंडिया की कप्तानी के दौरान भी बॉलिंग कोच रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...