स्मृति मंधाना ने बनाए रखा ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा

Date:

Share post:

आयुष राज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने महिला प्रीमियर लीग के इस सीजन में अपनी दूसरी हाफ सेंचुरी लगाकर ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा बनाए रखा। स्मृति ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में यूपी वॉरियर्स टीम के खिलाफ 50 गेंदों में 80 रनों की धमाकेदार पारी खेली। मंधाना ने 10 चौके और तीन लंबे लंबे छक्के लगाए जिसकी मदद से आरसीबी की महिला टीम ने डब्ल्यूपीएल में अब तक का सर्वाधिक स्कोर 198 रन दर्ज किया। स्मृति के लिए पिछले साल का डब्ल्यूपीएल सीजन कुछ खास नहीं था। वह मौजूदा सीज़न में जबरदस्त फॉर्म में है। इस सीजन में वह पांच मैचों में से तीन बार 40 रनों का आंकड़ा पार कर चुकी हैं।  साथ ही उन्होंने 154.22 के स्ट्राइक रेट से पांच मैचों में 219 रन बनाए है जिसकी वजह इस साल वह ऑरेंज कैप की दौड़ लमें सबसे आगे हैं।

एलिस पेरी ने 37 गेंदों में 58 रनों की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने चार छक्के और चार छक्के लगाए जिसमें एक छक्का डिसप्ले कार की खिड़की पर जा गिरा, जिसकी वजह से खिड़की के कांच के टुकड़े हो गए थे। उन्होंने मैच के अंत के बाद मजाकिया अंदाज में कहा था कि उन्हें यह पता नहीं है कि उनके पास कार की खिड़की के टूटने के खर्चे को कवर करने के लिए इंश्योरेंस है कि नहीं।

मैच के बाद इंटरव्यू में स्मृति ने कहा कि पिछले दो मैचों में हारने के बाद भी उनकी टीम जोश से भरी हुई थी क्योंकि उन्हें हर हालत में अगला मुकाबला जीतना ही था। उन्होने कहा कि मैच से पहले उनका अभ्यास काफी अच्छा हुआ था और घरेलू मैदान में उनके फैंस से भी उन्हें काफी सपोर्ट मिला था। स्मृति ने एलिसा पेरी की भी बहुत तारीफ की क्योंकि उन्होंने पारी के अंत में टीम के लिए काफी रन जोड़े थे।

स्मृति ने आगे कहा कि मेघना सहित सभी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की और फिर गेंदबाजों ने अपना काम भी बखूबी किया। उन्होंने कहा कि 26 रन पर उनका कैच जरूर छूटा था जिसके कारण वह थोड़ी भाग्यशाली रहीं जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और अपनी टीम को जीत की ओर ले गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...