हार्दिक पांड्या का है घर में कड़ा इम्तिहान, जहां की क्रिकेट प्रेमी जनता ने सचिन, विराट, गावसकर और शास्त्री को भी नहीं बख्शा

Date:

Share post:

इस समय क्रिकेट में सबसे हॉट टॉपिक हार्दिक पांड्या का मुम्बई के क्रिकेट फैंस के बीच मुम्बई इंडियंस की कप्तानी करने को लेकर है। रोहित शर्मा पहले ही पांच बार चैम्पियन बनाने वाली इस टीम के कप्तान होने की वजह से काफी पॉपुलर हैं। उसी रोहित शर्मा की जगह जब वह हार्दिक को कप्तानी करते देखेंगे तो सम्भव है कि अहमदाबाद और हैदराबाद से भी ज़्यादा हूंटिंग हार्दिक पांड्या की देखने को मिले।

वैसे मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम ने बड़े से बड़े खिलाड़ी की भी खूब क्लास लगाई है। यहां के दर्शक खिलाड़ी की हाई प्रोफाइल पर्सनैलिटी से बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होते। आलम यह है कि यहां की क्रिकेट प्रेमी जनता ने सुनील गावसकर और सचिन तेंडुलकर से लेकर रवि शास्त्री और विराट कोहली की भी खूब हूटिंग की है।

याद कीजिए 1987 के रिलायंस वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुक़ाबला, जब फिलिप डेफ्रिटस की गेंद पर बोल्ड होते ही वानखेड़े स्टेडियम के दर्शक आपा खो बैठे थे। तब उन्होंने गावसकर को भी भला बुरा कहा था जबकि इन्हीं गावसकर को बाकी वर्षों में यहां की जनता ने खूब प्यार दिया। इसके बाद रवि शास्त्री बेहद धीमा खेलने की वजह से यहां की जनता के निशाने पर आए। उनके वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश के साथ ही `रवि शास्त्री हाय-हाय` के नारे लगने लगते।

सचिन तेंडुलकर की भी क्रिकेट की शुरुआत गावसकर और शास्त्री की ही तरह मुम्बई में हुई। 2006 में यहां के क्रिकेट फैंस ने सचिन को भी खूब हूट किया था। तब इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का टेस्ट मैच चल रहा था। सचिन पहली पारी में 21 गेंदों पर एक रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। दूसरी पारी में भी वह 34 रन ही बना पाए थे। सचिन को क्रिकेट प्रेमियों के गुस्से का सामना करना पड़ा और जब भी वह मैदान में दिखे, उन्हें हूट किया गया। उस समय कमेंट्री कर रहे माइक एथर्टन ने भी मुम्बई में सचिन की हूटिंग पर बेहद हैरानगी ज़ाहिर की थी।

2013 में आईपीएल मैच के दौरान विराट कोहली को जमकर कोसा गया। उनके खिलाफ खूब हूटिंग हुई। तब विराट ने मुम्बई इंडियंस के अम्बाती रायुडू के विनय कुमार से टकराने के बावजूद गेंद विकेटों पर मार दी और रनआउट की अपील की। इस पर मुम्बई की जनता बिफर गई जबकि दो साल पहले वर्ल्ड कप फाइनल में सचिन के मालिंगा की गेंद पर जल्दी आउट होने के बाद यहां की जनता ने विराट की अच्छी पारी के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं। विराट ने तब गम्भीर के साथ 83 रन की पार्टनरशिप करके स्थिति सम्भाल ली थी।

इन सब बातों के मद्देनज़र हार्दिक पांड्या के साथ क्या होगा, इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है। वैसे मुम्बई इंडियंस के लेग स्पिनर पीयूष चावला ने भी उम्मीद ज़ाहिर है कि इस मैच में कोई अप्रिय घटना नहीं होगी और मुम्बई इंडियंस अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाएगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...