होटल की जगह सीधे मैदान पर पहुंचे रोहित शर्मा….दिखा गज़ब का जज़्बा

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा लंबे समय के बाद टी20 में अपने एक्शन के लिए वापस आ गए हैं। उन्होंने मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले की तैयारी करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। उनकी चार्टर्ड फ्लाइट में
देरी हो रही थी, जिसकी वजह से उन्हें होटल पहुंचने में देरी हुई लेकिन उन्होंने इस बात की कोई परवाह नहीं की। वह चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरने के बाद होटल नहीं गए, बल्कि सीधे मोहाली स्टेडियम पहुंच गए और वहां उन्होंने अपनी टीम के साथ अभ्यास शुरू कर दिया। यह एक प्रतिभाशाली कप्तान की झलक को पेश करता है, जो टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस महत्वपूर्ण सीरीज का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए उत्सुक हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20I सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को टीम में शामिल किया गया है। इस सीरीज़ में इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। हालांकि विराट निजी कारणों से पहला मैच
नहीं खेल रहे हैं। भारत के टी-20I सेटअप में इन दोनों खिलाड़ियों का होना बहुत ही जरूरी है। विराट कोहली और रोहित शर्मा की टीम में वापसी 2024 टी-20I वर्ल्ड कप से पहले एक महत्वपूर्ण कदम है।

कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि भारतीय फैंस को रोहित शर्मा और विराट कोहली को साथ में देखने के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा क्योंकि विराट कोहली इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। 2022 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दिल टूटने वाली हार के बाद यह पहली बार है कि रोहित इस फॉर्मेट में हिस्सा लेंगे।  द्रविड़ ने भविष्य में रोहित शर्मा और विराट कोहली के पारी की शुरुआत करने की संभावना से भी इंकार नहीं किया।

रोहित शर्मा गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में टीम की कप्तानी करेंगे। हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव इंजरी के कारण खेल नहीं पाएंगे जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है। संजू सैमसन और जितेश शर्मा विकेटकीपर के तौर पर टीम में मौजूद हैं। प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल अफगानी टीम के सामने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे और उनका डटकर सामना करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...