जानें कैसे ऑक्शनर मल्लिका की वजह से RCB को उठाना पड़ा लाखों का नुकसान…

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन मंगलवार, 19 दिसम्बर को दुबई में हुआ। ऑक्शनर मल्लिका सागर आईपीएल के इतिहास में पहली महिला ऑक्शनर बनीं। नीलामी के दौरान मल्लिका से एक बड़ी गलती हो गई, जिसकी वजह से आरसीबी को 20 लाख का नुकसान झेलना पड़ा।

मल्लिका से यह गलती वेस्टइंडीज के स्टार तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की बोली के दौरान हुई। दरअसल, अल्जारी जोसेफ का बेस प्राईज एक करोड़ रुपये था और उन्हें आरसीबी  ने 11.50 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा है। जोसफ 11.50 करोड़ के साथ आईपीएल में बिकने वाले वेस्टइंडीज के सबसे मंहगे खिलाड़ी बन गए।

जोसेफ पर सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बोली लगाई। फिर उन्हें टक्कर देते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने तीन करोड़ रुपये तक बोली पहुंचाई तो चेन्नई टीम हट गई। इसी दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स और RCB की एंट्री हुई। इन सबके बीच कुछ देर तक बोली चलती रही जो कुछ देर बाद 6.40 करोड़ पर आकर रुक गई थी। इसी दौरान मल्लिका से बड़ी गलती हो गई। जब कुछ देर बोली रुकने के बाद एक बार फिर आरसीबी ने ही पैडल उठाकर बोली लगाना शुरू किया तो यहां से मल्लिका को बोली कि शुरुआत 6.60 करोड़ से करनी थी पर उन्होने बोली 6.80 करोड़ से शुरू कर दी। बाद में आरसीबी ने जोसेफ को 11.50 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर लिया।

इस बड़ी गलती की वजह से आरसीबी को 20 लाख रुपये का भारी नुकसान उठाना पड़ा। उम्मीद तो यही है कि आरसीबी को ये गलती महंगी न पड़े और अलजारी जोसफ आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करें। वैसे 20 लाख रुपये फ्रेंचाइज़ी ओनर के लिए ज़्यादा मायने नहीं रखते लेकिन खिलाड़ी के लिए मायने रखते हैं। इसके अलावा पंजाब किंग्स ने भी ऑक्शनर पर एक अन्य मामले में आरोप लगाया लेकिन बाद में इस मसले को सुलझा लिया गया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...