मुम्बई के खिलाफ बिहार की दो टीमें उतरने से विवाद, मारपीट के गम्भीर आरोप

Date:

Share post:

~शक्ति कुमार

पटना :  यहां के मोइन-उल-हक स्टेडियम में एक तरफ जहां बिहार और मुंबई की टीम मैदान में खेल रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ स्टेडियम के बाहर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के ओएसडी पर जानलेवा हमला हो गया। हमले में ओएसडी का सिर फोड़ दिया गया। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने इस हमले पर सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि दोषी व्यक्ति की पहचान कर उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिससे वे दोबारा ऐसी घटना को अंजाम देने के बारे सोचें भी नहीं।

 

दरअसल मुम्बई के खिलाफ रणजी मैच शुरू होने के एक दिन पहले बिहार की दो टीमों का ऐलान किया गया। एक बीसीए अध्यक्ष की तरफ से वहीं दूसरी बर्खास्त सचिव अमित कुमार की टीम की लिस्ट जारी की गई। जब अमित कुमार की टीम मैच खेलने पहुंची तो उसे स्टेडियम में एंट्री नहीं मिली। काफी बहसबाजी के बाद पुलिस ने उन्हें बस में बैठाकर स्टेडियम से बाहर कर दिया। इसके कुछ देर के बाद कुछ अज्ञात लोगों ने पत्थर से मैच के व्यवस्था में लगे बीसीए के ओएसडी मनोज कुमार पर जानलेवा हमला कर दिया। मनोज कुमार के साथ मारपीट हुई और उनके सिर को पत्थर मारकर फोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना को पूर्व सचिव की टीम के सदस्यों ने अंजाम दिया। बीसीए अध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोग बिहार क्रिकेट की साख को खत्म करना चाहते हैं लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

 

राकेश तिवारी ने कहा कि अमित कुमार निलम्बित हैं। वह टीम को कैसे चुन सकते हैं। उन्होंने अमित पर उनके एक अधिकारी के खिलाफ मारपीट करने और धमकाने का गम्भीर आरोप भी लगाया लेकिन अमित कुमार का कहना है कि एक चुने हुए प्रतिनिधि को कोई कैसे निकाल सकता है। टीम के चयन का काम सचिव का होता है न कि अध्यक्ष का। क्या आपने कभी बीसीसीआई की ओर से उसके अध्यक्ष रोजर बिन्नी को टीम की घोषणा करते देखा है।

अध्यक्ष पक्ष (जो मैच खेल रही) – आशुतोष अमन (कप्तान), साकिबुल गनी (उपकप्तान), विपिन सौरभ (विकेटकीपर), बाबुल कुमार, सचिन कुमार सिंह, वैभव सूर्यवंशी, हिमांशु सिंह, रवि शंकर, रिषभ राज, नवाज खान, विपुल कृष्णा, आकाश राज, बलजीत सिंह बिहारी, सरमन निगरोध, वीर प्रताप सिंह।

पूर्व सचिव पक्ष  – इंद्रजीत कुमार (कप्तान), अपूर्व आनंद (उपकप्तान), विकाश रंजन (विकेटकीपर), शशीम राठौड़, समर कुदारी, कुमार मृदुल, कुमार रजनीश, शशि आनंद, लाखन राजा, यशस्वी ऋषभ, प्रतीक कुमार, विक्रांत सिंह, हिमांशु हरि, शशि शेखर, वेदांत यादव, अभिनव कुमार, कमलेश कुमार सिंह, विश्वजीत गोपाला, प्रशांत श्रीवास्तव, दीपक राजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...