मुश्किल में कंगारू, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट का तीसरा दिन भी रहा भारत के नाम…

Date:

Share post:

 

~आशीष मिश्रा

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट खेला जा रहा है। भारत की तरफ से पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा ने तीसरे दिन सात विकेट पर 376 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत को दिन का पहला झटका पूजा वस्त्राकर के रूप में लगा। दिन के चौथे ही ओवर में सदरलैंड ने पूजा को किम गर्थ के हाथों कैच कराया। पूजा 126 गेंद में सात चौके की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने दीप्ति के साथ आठवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद दीप्ति भी जल्द ही आउट हो गयीं। दीप्ती ने 171 गेंद में नौ चौके की मदद से 78 रन बनाए। उन्हें किम गार्थ ने आउट किया। इसके बाद रेणुका सिंह को सदरलैंड ने गार्डनर के हाथों कैच कराया और भारत की पारी 406 रन पर खत्म हो गई। रेणुका ने आठ रन बनाए।  इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी में 187 रन की बढ़त मिली। गार्डनर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, किम गार्थ और सदरलैंड को दो-दो विकेट मिले। जेस जोनासेन को एक विकेट मिला।

अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने सधी हुई शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट बेथ मूनी के रूप में लगा। बेथ मूनी ने 37 गेंदो में सात चौके की मदद से 33 रन बनाए। इसके बाद 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर स्नेह राणा ने फीबी लिचफील्ड को बोल्ड किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिस पेरी और ताहलिया मैक्ग्राथ ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी निभाई। पेरी 91 गेंदों में पांच चौके की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद ताहिला मैक्ग्रा और हीली ने 66 रन की साझेदारी निभाई। मैक्ग्राथ 177 गेंदों में दस चौके की मदद से 73 रन बनाकर पवेलियन लौटी। वहीं, कप्तान एलिसा हीली  32 रनों का योगदान दिया। मैक्ग्राथ और हीली दोनों को भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आउट किया।

तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 233 रन बना लिए हैं और उसकी बढ़त 46 रनों की हो गई है। बल्लेबाज एनाबेल सदरलैंड और एशले गार्डनर  अभी क्रीज पर मौजूद हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...