रिंकू सिंह को धर्मशाला बुलाया गया, जानिए क्या है इसकी खास वजह ?

Date:

Share post:

आयुष राज

रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के टीम फोटोशूट में हिस्सा लेने के लिए धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवे टेस्ट मुकाबले से पहले बुलाया गया। रिंकू टी20 क्रिकेट में शानदार फिनिशर हैं। उन्होंने 11  पारियों में टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी की है। उन्होंने 176.23 के स्ट्राइक रेट से 356 रन बनाए। इन सब पारियों में नंबर पांच या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अगस्त 2023 में भारत और आयरलैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज में अपना पहला मुकाबला खेला था। तब से वह भारतीय टीम के लिए टी20 मैचों में लगातार खेलते दिखे हैं। रिंकू दबाव में मैच को शांत दिमाग से खत्म करने के लिए जाने जाते हैं। उनकी यह ताकत उन्हें टी20 में भारत के निचले क्रम के लिए उत्तम खिलाड़ी बनाती है। उनके प्रदर्शन की वजह से रिंकू को पहली बार 2023-2024 सीजन के लिए बीसीसीआई के ग्रेड सी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी शामिल किया गया था।

रिंकू को फोटोशूट के लिए धर्मशाला बुलाए जाने के बाद एक बात साफ पता चलती है कि वह टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए दिख सकते हैं, जो उनके लिए एक सुनहरा मौका होगा। फोटोशूट के बाद रिंकू कोलकाता नाईट राइडर्स के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर की निगरानी में केकेआर के प्री सीजन कैंप के लिए मुंबई चले गए।

रिंकू ने धर्मशाला में इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम से भी मुलाकात की थी। ब्रैंडन मैकुलम साल 2020-21 में आईपीएल टीम केकेआर के हेड कोच रह चुके है। टी20 विश्व कप इस वर्ष जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित होने वाला है। भारतीय टीम धर्मशाला में पांचवें टेस्ट के बाद कोई भी टी20 मुकाबला नहीं खेलने वाली है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल में अपनी कमियों को सुधारने का अच्छा मौका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...