सीरीज जीतने के मजबूत इरादे के साथ उतरेगी टीम इंडिया

Date:

Share post:

गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर कब्जा करने के लिए उतरेंगी। दूसरा मैच जीतकर मेजबान ने सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया था। साउथ अफ्रीका के पार्ल शहर के बोलैंड पार्क में यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे शुरू होगा। पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने भारत के मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन दूसरे मुकाबले में बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद गेंदबाज भी मात्र दो विकेट चटका पाए थे। सीरीज जीत के लिए गेंदबाजों को अपनी फॉर्म में वापस लौटना होगा। बल्लेबाजी में साई सुदर्शन लगातार दो हाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं। यह युवा खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में है वहीं कप्तान राहुल ने भी दूसरे वनडे में एक उपयोगी पारी खेली थी। रुतुराज गायकवाड़ अभी तक बल्ले से खामोश साबित हुए हैं। टीम के अन्य युवा बल्लेबाजों को भी रन बनाने होंगे। तिलक वर्मा अभी तक साउथ अफ्रीका दौरे पर साधारण रहें हैं। साउथ अफ्रीका बल्लेबाजों ने पिछले मैच में रन बनाकर फॉर्म के आने के संकेत दे दिए हैं। सितारों से सजी इस प्रोटियाई टीम को पछाड़ने के लिए भारतीय युवा ब्रिगेड को एकजुटता के साथ प्रदर्शन करना पड़ेगा।

इस मैदान पर दोनो टीमों के आंकड़ों पर नजर डालें तो दक्षिण अफ्रीका ने बोलैंड पार्क में नौ मैच खेले हैं जिनमें से आठ जीते हैं जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने  बोलैंड पार्क पांच मुकाबले खेले हैं, जिनमें से दो में जीत और दो में हार हुई है।
इस मैदान पर वनडे फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका का औसत स्कोर 270 रन  है जबकि भारत का औसत स्कोर 268 रन है। दक्षिण अफ्रीका और भारत बोलैंड पार्क में दो बार आमने-सामने हो चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका ने इन दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है।

फिलहाल रिकॉर्ड तो मेजबान के साथ हैं  लेकिन कल मेहमान भी सीरीज जीतने के मजबूत इरादे से उतरेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...