12 लगातार जीत के सफ़र के अंत . हार के बाद क्या बोल गए पंत

Date:

Share post:

– Rajeev Mishra

स्कोर बोर्ड पर 212 रन का टारगेट लगा हो तो आप सोचेंगे कि पार्टी की तैयारी की जाए .. पर मानो मिलर और डूसैन मानो सोच कर आए थे कि भारतीय फैंस के पार्टी नहीं करने देंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया.

टीम के लिए कोई भी बॉलर अच्छा खेल नहीं दिखा पाया. मैच के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने हार की वजह बताई है. भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा कि हमने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया, लेकिन हम जीतने के करीब थे. आपको कभी-कभी विरोधी टीम को भी श्रेय देना चाहिए.

मैच में डेविड मिलर और रॉसी वेन डुसेन ने शानदार बल्लेबाजी की.इसी वजह से मैच हमसे दूर चला गया. जब हमने बैटिंग की तो पिच धीमी थी, लेकिन दूसरी पारी में पिच बेहतर हो गई. पंत ने आगे बोलते हुए कहा कि ओपनर्स ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. वैसे भारतीय गेंदबाज़ों की आसान लेंथ पर की गई गेंदबाज़ी हमेशा चर्चा में रहेगी भारतीय गेंदबाजों ने मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया.

टीम के लिए एक भी बॉलर विकेट लेना तो दूर रन रोकने में कामयाब नहीं रहा. अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 43 रन दिए. वहीं, आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन खर्च कर दिए. हर्षल पटेल भी खासे महंगे साबित हुए और 4 ओवर में 43 रन दिए. वहीं, अक्षर पटेल ने चार ओवर में 40 रन दिए. हार्दिक ने एक ओवर में 18 रन दिए. आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए.

उन्होंने दो ओवर में 24 रन दिए. इन गेंदबाजों ने कुल मिलाकर मैच में सिर्फ तीन विकेट हासिल किए. इनके खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 76 रनों की पारी खेली. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने 23 रनों का योगदान दिया.

भारत ने साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 212 रनों का टारगेट दिया था, जिसे अफ्रीकी टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. अफ्रीका के खिलाफ हार के साथ ही भारत का लगातार 13 टी20 मैच जीतने का सपना भी टूट गया.


भारतीय टीम को अब अगला मैच रविवार को खेलना है और कोच द्रविड़ के सामने बड़ा चैलेंज ये होगा कि गेंदबाज़ी में थोड़ी विविधता के साथ लेंथ में थोड़ा सुधार करें नहीं तो अफ़्रीका के बल्लेबाज़ ऐसी गेंदबाज़ी के खिलाफ बेबाक होकर बल्लेबाज़ी कर मैच जीतते रहेगें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...