CSK और MI : दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों में बराबरी का मुकाबला

Date:

Share post:

आयुष राज

सीएसके के इन फॉर्म तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे, दीपक चाहर, मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान के सामने एमआई के बल्लेबाज़ों का रविवार को कड़ा इम्तिहान होगा और वहीं आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह और विकेट चटकाने वाले युवा गेंदबाज आकाश मधवाल और गेराल्ड कोएत्जी की चुनौती का सामना सीएसके के बल्लेबाज़ों को करना होगा

चेन्नई सुपर किंग्स

तुषार देशपांडे, दीपक चाहर, मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान सीएसके की टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। दीपक चाहर नई गेंद से स्विंग करते हैं जिसके कारण बल्लेबाजों को गेंद को खेलने के लिए काफी परेशान होती हैं। मुस्तफिजुर फिलहाल इस सीजन में सीएसके के सबसे सफल गेंदबाज हैं क्योकि उन्होंने अब तक चार मुकाबलों में 9 विकेट चटका चुके हैं। पथिराना ने इंजरी के कारण बस दो ही मैच खेल पाए हैं। उन्होंने दो मुकाबलों में 7.50 की इकॉनमी से चार विकेट हासिल किए हैं। तुषार देशपांडे का आरसीबी के खिलाफ पहला मैच काफी खराब गया था लेकिन उस मैच के बाद उन्होंने ज़बरदस्त वापसी की हैं। उन्होंने 8.06 की काफी इकॉनमी से 5 विकेट हासिल किए हैं।

मुंबई इंडियंस

जसप्रीत बुमराह ने पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ पांच विकेट लेकर उनके बल्लेबाजों को चित कर दिया था। बुमराह इस सीजन के अब तक के सबसे कम रन खर्च करने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक पांच मैचों में मात्र 5.95 के इकॉनमी से 10 विकेट झटके हैं और साथ ही पर्पल कैप के हकदार भी हैं। गेराल्ड कोएत्जी बुमराह के बाद टीम के दूसरे प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने 5 मैचों में 10.59 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं। वह अब तक इस सीजन में थोड़े महंगे साबित हुए है लेकिन वह एमआई के लिए महत्वपूर्ण विकेट चटकाते हैं। आकाश मधवाल को टीम में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में ज्यादा खिलाया जाता है। उन्होंने ने 3 मैचों में 4 विकेट लिए है लेकिन वह 10.16 के इकॉनमी रेट से काफी महंगे साबित हुए हैं। अंत में एमआई के पास रोमारियो शेफर्ड के रूप में भी बीच के ओवरों के लिए तेज गेंदबाज का विकल्प मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना...

पीवी सिंधु लंबे समय बाद वापसी करते हुए मलयेशिया मास्टर्स में खेलती आएंगी नजर

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष संजय सिंह ने सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के बाद घोषणा की कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...