ICC टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने किया काफी सुधार..बॉलिंग और ऑलराउंडरों की रैंकिग में दिखा दबदबा

Date:

Share post:

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में दोनों बल्लेबाजों को बहुत फायदा हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाज़ों की रैकिंग सूची में टॉप 10 में वापसी कर ली, वहीं यशस्वी जायसवाल ने भी रैंकिंग में अपनी धमाकेदार जगह बना ली है।

दरअसल, आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में कप्तान रोहित शर्मा 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित को पहले टेस्ट में शतकीय पारी खेलने के बाद रैंकिंग में 3 अंक का फायदा हुआ और वह 10वें पायदान पर 750 रैटिंग के साथ पहुंच गए है जबकि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को एक अंक से नुकसान हुआ है क्योंकि वो बहुत समय से क्रिकेट से बाहर हैं वह 10वें से 11वें पायदान पर खिसक गए है।

कप्तान रोहित ने 103 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर ऋषभ पंत, टॉम ब्लंडल और हैरी ब्रुक को पछाड़ते हुए रैंकिग के टॉप 10 में अपनी जगह बना ली है। हालांकि 1 से लेकर 9 स्थान तक बैटिंग रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस समय भी न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियम्सन नंबर 1 पर बने हुए हैं। अपने पहले ही टेस्ट में तूफानी शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल को भी काफी फायदा हुआ और वह 73वें स्थान पर 420 रेटिंग के साथ मौजूद है। विराट कोहली 711 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 14वें स्थान पर है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोनों पारियों को मिलाकर 5 विकेट हासिल करने वाले रवींद्र जडेजा को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। जडेजा 3 स्थान ऊपर पहुंच गए है। इस वक्त रवींद्र जडेजा टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में 7वें स्थान पर कुल 779 रेटिंग के साथ मौजूद हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग के पहले स्थान पर काबिज़ हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन ने कुल 12 विकेट अपने नाम किए थे, जिससे उन्हें रेटिंग प्वाइंट्स में 24 अंकों का फायदा मिला है और अब उनकी रेटिंग 884 प्वाइंट्स हो गई है।

जडेजा टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में टॉप पर हैं। जडेजा के 449 रेटिंग पॉइंट्स हैं। वहीं, आर अश्विन इस सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद है। उनके 362 रेटिंग पॉइंट्स हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...