India के स्टार Hardik Pandya को Team से छुट्टी

Date:

Share post:

– Shrey Arya

भारत और साउथ- अफ्रिका के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही. दोनों के बीच बेंगलुरु में सीरीज का फाइनल मैच खेला जाना था, जो की बारिश के कारण रद्द हो गया. इस मैच में बारिश के कारण महज 3.3 ओवर का ही खेल हो पाया था. सभी को उम्मीद थी कि यहां पर ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम इतिहास रचेगी लेकिन ऐसा नही हो पाया. सीरीज के शुरुआती दोनों मैच साउथ अफ्रीका ने जीते थे, जिसके बाद ऋषभ पंत की अगुआई में भारत ने पलटवार किया और अगले दोनों मैच जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली. सभी की नजर सीरीज के 5वें और आखिरी मैच पर थी, मगर खराब मौसम के चलते फाइनल मैच धुल गया. इसी के साथ भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज भी खत्म हो चुकी है और भारतीय टीम के सामने अब इंग्लैंड की चुनौती है, मगर इस सबके बीच हार्दिक पांड्या की छुट्टी हो चुकी है. वैसे दूसरों की तरह हम बिना कारण इस पूरे वाकये को अब मसालेदार नहीं बनाएंगे. माजरा क्या है साफ शब्दों में आपको बताते हैं. 

3 दिन के आराम पर हार्दिक 

अब हुआ दरअसल यह कि इंग्लैंड का सामना करने से पहले भारतीय टीम की हार्दिक पाण्ड्या की अगुआई में आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इससे पहले हार्दिक पंड्या को छुट्टी मिली है. बीसीसीआई ने आयरलैंड दौरे पर जाने वाली टीम को रवाना होने से पहले 3 दिन का ब्रेक देने का फैसला किया है. राहुल द्रविड़, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत सोमवार लंदन के लिए रवाना होंगे और बीसीसीआई चाहता है कि टी20 विशेषज्ञों को छोटा सा ब्रेक दिया जाए.  बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरने वाली भारतीय टी20 टीम को 3 दिन का ब्रेक दिया गया है. कुछ खिलाड़ी आईपीएल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और यह सही है कि वे कुछ समय घर पर बिताएं. सीरीज के लिए कोई जैविक रूप से सुरक्षित माहौल नहीं बनाया जाएगा, लेकिन खिलाड़ियों के साथ उनका परिवार नहीं जाएगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार आयरलैंड के लिए रवाना होने वाली टीम 23 जून को एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और सहयोगी स्टाफ के साथ मुंबई में एकत्रित होगी और फिर यही से डबलिन के लिए रवाना होगी. आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच 26 जून को और दूसरा टी20 मैच 28 जून को खेला जाएगा. इसके बाद कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड में टीम से जुड़ जाएंगे. मौजूदा वक्त में खिलाड़ी जिस तरह के व्यस्त हालातों से होकर गुजरते हैं उसके लिए वर्क लोड मैनेजमेंट बहुत ज्यादा जरूरी है, अगर ठीक तरह से खिलाड़ियों के साथ इसे नहीं अपनाया गया तो आने वाले वक्त में खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी थकान के कारण काफी नीचे जा सकता है, और यही वजह है कि यहां पर बीसीसीआई जहां भी मौका मिला है खिलाड़ियों को आराम देने की पूरी कोशिश कर रहा है. तो अधिक नहीं है कि 3 दिन का या आराम पांड्या के लिए  कितना काम आता है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...