IPL 2023: MS Dhoni के साथ इन खिलाड़ियों का भी हो सकता है आखिरी लीग

Date:

Share post:

आईपीएल 2023 का रोमांच जारी है. अब तक खेले सभी मैचों में फैंस आईपीएल को खूब एंजॉय कर रहे हैं. गुरूवार को आईपीएल के इस सीजन का 27वां मैच खेला जा रहा है. अब तक खेले गए 26 मैचों में टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली है. युवा खिलाड़ियों के साथ ही सीनियर खिलाड़ी भी शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं. लेकिन इस लीग में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी खेल रहे हैं, जिनको शायद फैंस आखिरी बार खेलने हुए देख रहे हैं. आज हम आपको बताएंगे कि कौन हैं वो खिलाड़ी जिनका हो सकता है आखिरी आईपीएल लीग हो.

एमएस धोनी के संन्यास को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स है कि शायद उनका ये आखिरी सीजन एक खिलाड़ी के तौर पर. अगर धोनी आईपीएल से संन्यास का ऐलान करते हैं तो वह मैदान पर बतौर प्लेयर नहीं दिखेंगे. हो सकता है कि सीएसके उनको कोई नहीं जिम्मेदारी दे सकती है. उन्होंने आईपीएल में अपनी कप्तानी में सीएसके को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाया है. इतना ही नहीं उन्होंने सीएसके को सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचाया है.

आईपीएल 2023 के बाद अंबाती रायुडू भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. वह टी20 क्रिकेट के माहिर खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने अब तक आईपीएल में 179 पारियों में 4250 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बैट से एक सेंचुरी और 22 हाफ सेंचुरी निकली है. आईपीएल के 16वें सीजन में अब तक खेले 5 मैचों में उनके बल्ले से 74 रन निकले हैं. अब देखना है कि इस सीजन में वह अपनी टीम को कहां तक ले जाने में सफल हो पाते हैं.

आईपीएल 2023 अमित मिश्रा का भी आखिरी सीजन हो सकता है. आईपीएल के इस सीजन में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स की तरफ से खेल रहे हैं. टी20 में वह बेहतरीन स्पिन खिलाड़ियों में एक है. अनिल कुंबले के बाद अमित मिश्रा को शानदार स्पिन बॉलर माना जाता है. आईपीएल में उन्होंने 169 विकेट अपने नाम किया है. इस दौरान उनका 7.35 का इकॉनमी रेट रहा है.

आईपीएल 2023 दिनेश कार्तिक का भी बतौर प्लेयर आखिरी लीग हो सकता है. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने उनको बड़ी कीमत में अपने स्क्वाड में शामिल किया था. पिछले सीजन में उन्होंने बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई. जिसका परिणाम था कि उनको तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने का मौका मिला. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप भी खेला. लेकिन इस सीजन में उनका बैट खामोश हो गया है. अब तक खेले 5 मैचों में उनके बैट से सिर्फ 38 रन ही निकले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...