IPL 2023: कोलकाता में एमएस धोनी ने याद किया नौकरी वाले दिन, कही दिल छू लेने वाली बात

Date:

Share post:

आईपीएल 2023 का 33वां मैच रविवार को केकेआर और सीएसके के बीच खेला गया. एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 49 रनों से मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर आ गई है. सीएसके की जीत में अजिंक्य रहाणे, डेवोन कॉनवे और शिवम दुबे ने अहम भूमिका निभाई. इन तीनों खिलाड़ियों ने तेजी से अर्धशतकीय पारी खेली. जिसकी बदौलत सीएसके इतने बड़े अंतर से जीतने में सफल हुई.

सीएसके और केकेआर के बीच टॉस के वक्त एमएस धोनी ने दिल छू लेने वाली बात कही. उन्होंने बताया कि कैसे उनका यहां से नाता रहा है. कोलकाता में भी सीएसके को चीयर करने के लिए फैंस मौजूद रहे. रवि शास्त्री ने उनसे कुछ सवाल पूछे, जिसके जवाब में उन्होंने पुरानी यादों के बारे में बताया है. उन्होंने बताया कि मैंने यहां पर काफी क्रिकेट खेली है. लेकिन यह नहीं कहूंगा कि बहुत ज्यादा खेली है क्योंकि मैं अंडर 16 और अंडर 19 में नहीं खेला था, जिससे मैचों की संख्या कम हो गई.

उन्होंने आगे कहा कि आपको मालूम होगा कि मेरी यहां खड़गपुर में नौकरी थी, जो यहां से सिर्फ 2 घंटे की दूरी पर ही है. तो मैंने वहां पर बहुत समय गुजारा है. मैंने यहां पर बहुत क्रिकेट और फुटबॉल खेली है. तो मैं समझता हूं यह प्यार वहीं से आया है. आपको बता दें कि क्रिकेटर बनने से पहले एमएस धोनी नौकरी करते थे. जिसके बारे में उन्होंने बताया.

मैच की बात करें तो सीएसके की टीम से ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ओपनिंग करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने सीएसके को अच्छी शुरुआत दिलाई. गायकवाड़ ने 20 गेंदो का सामना करते हुए 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बैट से 2 चौके और 3 छक्के निकले. दूसरे ओपनर डेवोन कॉनवे ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 40 गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की पारी खेली. कॉनवे ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

नंबर तीन पर बैट करने आए अजिंक्य रहाणे ने विस्फोटक बैटिंग की. उन्होंने 29 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 71 रनों की पारी खेली. इस दौरान रहाणे ने 6 चौके और 5 छक्के लगाए. नंबर चार पर बैटिंग करने आए शिवम दुबे ने 21 गेंदों का सामना किया और 50 रनों की पारी खेली. उन्होंने 2 चौके और 5 छक्के जड़े. रवींद्र जडेजा ने 8 गेंदों का सामना किया और 18 रनों की पारी खेली. जडेजा ने 2 छक्के लगाए. इस तरह से सीएसके ने 235 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...