IPL AUCTION : कई खिलाड़ी हुए मालामाल , लेकिन कई बड़े खिलाड़ी को नहीं मिले खरीददार

Date:

Share post:

आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दुबई में हो रही है। 333 खिलाड़ी नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए थे। सभी टीमों के पास कुल 77 स्थान ही बाकी हैं। ऐसे में अधिक खिलाड़ी अनसोल्ड रहेंगे ये माना जा रहा था लेकिन कई ऐसे बड़े खिलाड़ी रहे जिन्हे किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

स्टीवन स्मिथ आईपीएल में पुणे सुपर जाएंट्स और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर चुके हैं। स्मिथ का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। वह दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, और पुणे वॉरियर्स इंडिया की टीम का भी हिस्सा रहे हैं। स्मिथ ने आईपीएल के 103 मैचों में 34.51 की औसत से 2485 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 128.09 का रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में ओपनिंग बल्लेबाजी करते है। किसी भी टीम ने इनपर दाव नहीं लगाया।

भारत के अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे को भी किसी ने अपनी टीम में नहीं लिया। मनीष का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। आईपीएल के 170 मैचों में उन्होंने 29.07 की औसत से 3808 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 120.97 का है। पांडे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वॉरियर्स इंडिया, कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल 2023 में ये दिल्ली टीम के साथ थे।

भारत के बल्लेबाज करुण नायर भी नहीं बिक पाए। नायर का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। वह आईपीएल में 76 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 23.75 की औसत से 1496 रन बनाए हैं। नायर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइटराइजर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम का हिस्सा रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के रिले रूसो को भी किसी ने नहीं खरीदा। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। रूसो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रहे हैं। रूसो ने 14 मैच खेले हैं। इस दौरान 21.83 की औसत से 262 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 136.46 का रहा है।

कई स्पिनर भी अनसोल्ड रहे जिन्हे कोई खरीददार नहीं मिला । भारतीय पिचों पर जहां टीमों के लिए स्पिन गेंदबाज महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है वहाँ टीमें उनके पीछे नहीं गई। अफ़ग़ानिस्तान के मुजीब उर रहमान,इंग्लैंड के आदिल रशीद, वेस्ट इंडीज के अकिल हुसैन न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी जैसे स्पिन गेंदबाज जो भारत में असरदार साबित होते लेकिन टीमें इनके पीछे नहीं गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...