ईशान किशन को मौका कब ?

Date:

Share post:

– Shrey Arya

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. फिलहाल वनडे सीरीज में उनकी जगह शिखर धवन टीम की कप्तानी कर रहे हैं और धवन की कप्तानी में टीम के एक विस्फोटक बल्लेबाज को अभी तक प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है. लेकिन तमाम जानकारों का मानना है कि ये खिलाड़ी टी20 सीरीज में रोहित शर्मा की पहली पसंद रहने वाला है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. इस सीरीज में अभी तक दो मैच खेले जा चुके हैं. लेकिन कप्तान शिखर धवन ने प्लेइंग इलेवन में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका नहीं दिया. ईशान किशन इस सीरीज में ओपनिंग करने के बड़े दावेदार थे, मगर उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को बतौर ओपनर खेलने का मौका दिया गया है. लेकिन अब ऐसा मन जा रहा है कि ईशान किशन को टी में मौका जरूर मिलेगा.

वनडे सीरीज के बाद खेली जाने वाली टी20 सीरीज में भी ईशान टीम इंडिया की स्क्वाड का हिस्सा हैं. वहीं शुभमन गिल और शिखर धवन को इस सीरीज में जगह नहीं मिली है. ऐसे में ईशान किशन इस सीरीज में बतौर ओपनर रोहित शर्मा की पहली पसंद रहने वाले हैं. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह भी है कि ओपनर केएल राहुल इस सीरीज के शुरुआत मैचों से बाहर हो चुके हैं, ऐसा भी माना जा रहा है कि वह पूरे दौरे से भी बाहर हो सकते हैं. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन ही रोहित के साथ पारी की शुरुआत करते दिखाई देंगे.

ईशान को वनडे क्रिकेट में अभी तक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन उन्होंने टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. ईशान किशन ने भारत के लिए अभी तक 3 वनडे और 18 टी20 मैच खेले हैं. इन 3 वनडे मैचों में उन्होंने 29.33 की औसत से 82 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है. वहीं 18 टी20 मैचों में उनके बल्ले से 31.29 की औसत और 132.67 की स्ट्राइक रेट से 532 रन निकले हैं. ईशान किशन टी20 में 4 फिफ्टी भी जड़ चुके हैं. अब देखना यही है कि टीम के ऑल फॉरमेट कप्तान रोहित शर्मा की वापसी क्या ईशान के वापसी के दरवाजे भी खोल पाती है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...