Pakistani क्रिकेटर बाबर आज़म का खुलासा, युवाओं के आगे आने से जलते हैं सीनियर

Date:

Share post:

– Shrey Arya

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के खिलाड़ी अहमद शहजाद को उनके शुरुआती दिनों में कभी पकिस्तान क्रिकेट टीम का विराट कोहली (Virat Kohli) कहा जाता था। क्योंकि अहमद शहजाद हुबहु कोहली की तरह ही दिखते थे. लेकिन वक्त के साथ साथ कोहली बहुत आगे निकल गए और वह पीछे रह गए. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में उनके साथ हुए व्यवहार और प्रदर्शन को लेकर चौकाने वाला खुलासा किया है। अहमद शहजाद ने बताया कि पाकिस्तान के ख़ेमे में युवा खिलाड़ियों के लिए कोई भी मेंटोर मौजूद नहीं था. आमतौर पर जितने भी सीनियर खिलाड़ी होते हैं वह बतौर मेंटर भी काम करते हैं. लेक़िन पाकिस्तान के खेमे में खिलाड़ियों को तमाम सीनियर की ओर से कुछ और ही नसीब हुआ. शहजाद ने यह भी कहा कि टीम इंडिया में विराट कोहली (Virat Kohli) के पास महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसा मेंटर खिलाड़ी था, यही वजह है कि बेहतर खिलाड़ी बने.

अहमद शहजाद के अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें ड्रेसिंग रूम में अच्छी बल्लेबाजी का प्रोत्साहन करने वाला तोहफा नहीं बल्कि खराब व्यवहार का समाना करना पड़ा हैं। जिससे आहत हो कर खिलाड़ी ने सीनियर की जलन की बात तक कह दी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी बल्लेबाजी के लिए पाक का विराट कोहली कहे जाने वाले अहमद शहजाद ने ड्रेसिंग रूम के किस्से को शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि ड्रेसिंग रूम में उनके साथ बिल्कुल भी अच्छा व्यवहार नहीं हुआ था। इस तरह के खराब व्यवहार के बाद वो काफी आहत हुए थे। पाक टीम से 2016 में बाहर कर दिए गए थे। अहमद शहजाद ने इस बात का दावा किया है कि उस समय के पाक टीम के कोच वाकर यूनिस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में पेश की रिपोर्ट से काफी प्रभावित हुए थे। बता दें, उस रिपोर्ट में बताया गया था कि अहमद शहजाद और उमर अकमल को अपने खराब प्रदर्शन को सुधारने के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा।

अहमद शहजाद ने कहा कि, “मैंने खुद वो रिपोर्ट नहीं देखी है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा एक अधिकारी ने ये मुझे बताया कि ये टिप्पणी मेरे बारे में की गई थी। लेकिन मेरा ऐसा मानना है कि इन चीजों पर आमने-सामने चर्चा की जानी चाहिए थी। मैं उस चुनौती को लेने के लिए तैयार हूं। फिर हम देखेंगे कि कौन सही है और कौन गलत है”.

इतना ही नही उन्होंने आगे कहा कि, मैंने यह बात पहले भी कही है और एक बार फिर से कह रहा हूं कि विराट कोहली का करियर आगे बढ़ा क्योंकि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी थे। लेकिन यहां पाकिस्तान में दुर्भाग्य से आपके लोग ही आपकी सफलता को बर्दाश्त नहीं कर सकते है। हमारे सीनियर खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेटर क्रिकेट दुनिया में किसी को खिलाड़ी को सफल होते देखकर इस हजम नहीं कर पा रहे हैं, जो कि पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुर्भाग्यपूर्ण स्तिथि है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

CSK और LSG मैच में निगाहें केएल राहुल, रवि बिश्नोई और शिवम दूबे पर

आयुष राज टी20 विश्व कप की भारतीय टीम की घोषणा होने में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में...

क्या LSG एक बार फिर CSK पर भारी पड़ेगी ?

आयुष राज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें मंगलवार 23 अप्रैल को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम...

खेल जगत की दस सबसे बड़ी खबरें ( 22 अप्रैल )

आशीष मिश्रा आईपीएल का 39 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की बीच मंगलवार को चेन्नई...

वह नो बॉल ही थी, विराट पर अम्पायर से भिड़ने के बावजूद नहीं लगा जुर्माना

विराट कोहली अगर अपने रनों की वजह से चर्चा में रहें तो बात समझ में आती है लेकिन...