IPL के स्टार को टीम India में किया जा रहा है नजरंदाज

Date:

Share post:

– Shrey Arya

टीम के मैनेजमेंट और कप्तान को आखिर क्या समस्या है इस खिलाड़ी से, IPL के स्टार को आखिर क्यों बैठाया है बाहर. भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM Ist Odi) के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज चल रही है. दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अब टॉस के वक्त सभी को प्लेइंग 11 में एक बदलाव की उम्मीद थी और वह हुआ भी, लेकिन वह बदलाव वैसा नही था जैसी उम्मीद की जा रही थी, बदलाव के तौर पर दीपक चाहर की जगह शार्दुल को शामिल किया गया, लेकिन इस मैच में भी IPL के एक धाकड़ बल्लेबाज को जगह नहीं दी गई. ये खिलाड़ी 31 साल की उम्र में भी टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने के लिए इंतजार कर रहा है. ऐसा लग रहा है कि टीम और कप्तान के द्वारा इसे नजरंदाज किया जा रहा है.

उम्मीदों के मुताबिक़ नहीं हुआ बदलाव

केएल राहुल ने दूसरे मैच के लिए प्लेइंग 11 में दीपक चाहर की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया। लेकिन 31 साल के विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) इस मैच में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. उम्मीद की जा रही थी कि राहुल त्रिपाठी को इस सीरीज में मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा अभी तक देखने को नहीं मिला. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को आईपीएल 2022 के बाद तीन सीरीज में जगह मिली है, लेकिन इन सभी सीरीज में उन्हें बैंच पर बैठना पड़ा है.

पिछले 3 दौरे से बैठे हैं बाहर

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) इस दौरे से पहले इंग्लैंड (England) और आयरलैंड (Ireland) के दौरे पर भी टीम इंडिया में शामिल थे, लेकिन उन्हें वहां भी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 2 टी20 मैचों के लिए स्क्वाड में रखा गया था और इंग्लैंड दौरे पर वो रोहित शर्मा की कप्तानी में सिर्फ 1 ही टी20 मैच के लिए टीम के स्क्वाड में शामिल किए गए थे. इन दौरों पर खेली गईं टी20 सीरीज में राहुल त्रिपाठी स्क्वाड का हिस्सा थे, लेकिन प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पाए थे.

महज़ एक मौका बचा है इस सीरीज में

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) काफी सफल रहे थे. इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 414 रन भी बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी जा रही है. त्रिपाठी आईपीएल में बतौर ओपनर और लोअर ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करते हैं. जिम्बाब्वे दौरे पर इस मैच के बाद एक और मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में भी उन्हें मौका नहीं मिलता है तो डेब्यू के लिए उनका इंतजार और बढ़ने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...