Virat Kohli के बचाव में सामने आया Pakistani Cricket का सबसे बड़ा दिग्गज़

Date:

Share post:

– श्रेय आर्य 2nd June :

विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी खराब फार्म को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं, पहले तो सिर्फ़ शतकों का ही सूखा आया था, लेकिन इस बार का IPL सीजन देखने के बाद तो सभी को रनों के सूखा भी साफ़ नज़र आ रहा है. हर तरफ़ से उन्हें आलोचनाओ का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं आइपीएल 2022 में उनके प्रदर्शन ने आग में घी का काम किया है और तमाम पूर्व खिलाड़ी उन्हें आराम की भी सलाह दे रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब 2 साल से भी लंबा समय बीत चुका है जब विराट कोहली ने एक भी शतक नहीं लगाया है. हर एक फैन को उनके 71वें शतक का इंतेज़ार लगा हुआ है. लेकिन इस सब के बीच जहां एक ओर उनकी आलोचना हो रही है तो वही दूसरी ओर पाकिस्तान (Pakistani Cricketer) के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने उन्हें इन हालातों से बाहर निकलने की सलाह दी है.

शोएब की सलाह

कोहली की खराब बल्लेबाजी की वजह से उनकी हो रही आलोचना के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनका समर्थन किया है. शोएब अख्तर का मानना है कि लोगों को विराट कोहली का सम्मान करना चाहिए. यही नहीं उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि विराट कोहली 110 शतक लगाएं. शोएब ने कहा कि किसी को भी कोहली पर बोलने से पहले ये समझना चाहिए कि छोटे बच्चे उनकी तरफ देखते हैं. कोहली के बारे में वो अच्छी बातें कहें और उन्हें वो सम्मान दें जिसके वो हकदार हैं एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं कह रहा हूं कि वह इस वक्त के सबसे महान खिलाड़ी हैं. मैं चाहता हूं कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 110 शतक लगाएं और वो 45 साल की उम्र तक खेलें. बता दें कि शोएब अख्तर पहले से ही विराट कोहली के मुरीद हैं और उन्होंने लगातार वक़्त आने पर उन्हें जरूरी सलाह भी दी है.

नहीं चल रहा कोहली का बल्ला

कोहली ने आइपीएल के 15वें सीजन में 22.73 की औसत और 115.99 की स्ट्राइक रेट से 16 मैचों में 341 रन बनाए और वो सिर्फ दो शतक इस सीजन में लगा पाए. इस सीजन में वो तीन बार गोल्डन डक पर भी आउट हुए. ये कोहली के आइपीएल करियर का दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन रहा. वहीं साल 2019 के बाद से वो क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं.

शोएब ने आगे यह भी कहा कि, कठिन परिस्थिति विराट कोहली को 110 शतक के लिए तैयार कर रही है. शोएब ने आगे कहा कि लोग आपके खिलाफ लिख रहे हैं, ट्वीट कर रहे हैं. अगर आप दिवाली के बारे में ट्वीट करते हैं, तो आपकी आलोचना होती है, आप साफ सफाई को लेकर किसी को सलाह देते हैं तो आपकी आलोचना होती है. लोग आपकी पत्नी और बच्चे के बारे में ट्वीट करते हैं. जब आप विश्व कप हारते हैं तो आपकी काफी आलोचना होती है. हालात इससे ज्यादा और खराब नहीं हो सकते. बस आप मैदान पर जाओ, और सबको दिखाओ कि विराट कोहली कौन हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...