अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत की लगातार तीसरी जीत

Date:

Share post:

रविवार का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए मिलाजुला रहा, जहां भारतीय सीनियर टीम को इंग्लैंड के हाथों एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी वहीं देश से कोसो दूर साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली है। बांग्लादेश और आयरलैंड के बाद अब भारत ने यूएसए को 201 रनों के बड़े अंतर से धो डाला है। बल्ले और गेंद दोनों से उदय सहारण की टीम को अभी तक कोई टक्कर देता हुआ नहीं नज़र आया। भारत ने अभी तक खेले  गए तीनों मैच बड़े अंतर से जीते हैं। पहले मैच में बांग्लादेश को 84 , फिर आयरलैंड और अब यूएसए को दोनों पर 201 रनों के भारी-भरकम अंतर से जीत हासिल की है।

बल्लेबाजी रही है कमाल

भारत की बल्लेबाजी तीनों ही मैच में कमाल रही है। पहले मैच में आशीष सिंह, दूसरे मैच में मुशीर खान की सेंचुरी, तीसरे मैच में अर्शिन कुलकर्णी का ताबड़तोड़ सैकड़ा, वहीं कप्तान उदय सहारण की पहले दो मैच में कप्तानी पारी ने सामने वाली को टीम को एक बड़ा लक्ष्य देने में अहम भूमिका निभाई है।बल्लेबाजी में बड़ा योगदान ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर ने दिया है। पर, अभी भी फिनिशिंग बेहतर करने की जरूरत है।

बाएं हाथ का जलवा

गेंदबाजी में लेफ्ट ऑर्म सीमर नमन तिवारी ने पिछली दो जीत में आठ विकेट हासिल किए हैं। लेफ्ट आर्म स्पिनर सौम्य पांडेय ने तीन मैच में आठ विकेट चटकाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में सौम्य पांडेय की गेंदबाजी ने बांग्लादेशी खिलाड़ियों को टिकने नहीं दिया था।

वर्ल्ड कप अब सुपर सिक्स चरण में पहुंच चुका है। भारत 30 जनवरी को न्यूज़ीलैंड से और फिर दो फरवरी को नेपाल से सुपर सिक्स के मुकाबले खेलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...