अनिल कुंबले की टीम इंडिया को सलाह, बोले इस खिलाड़ी को टीम में जरूर रखना चाहिए

Date:

Share post:

पूर्व स्टार स्पिनर अनिल कुंबले ने टेस्ट टीम में कुलदीप यादव के चयन के लिए अपना समर्थन जताया है। कुंबले का मानना है कि कुलदीप को खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि कुलदीप ने पहले ही आठ टेस्ट मैचों में 34 विकेट के अद्भुत रिकॉर्ड के साथ खुद को टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में साबित कर दिया है। कुंबले ने टेस्ट मैचों में कुलदीप के पिछले प्रदर्शन की सराहना की, जिसमें उन्होंने सीमित अवसरों में तीन बार पांच विकेट लिए हैं। पूर्व स्पिनर ने इसके अलावा ये भी माना कि व्हाइट बॉल क्रिकेट के अलावा टेस्ट में भी कलाई के स्पिनरों का महत्व है और उन्हें मौका दिया जाना चाहिए।

भारत के सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले ने एक चर्चा के दौरान कहा कि “कुलदीप यादव को निश्चित रूप से वहां होना चाहिए क्योंकि वह बहुत अच्छा गेंदबाज है। लेग स्पिनर बहुत आक्रामक गेंदबाज होते हैं और कई बार यह मुश्किल भी होता है, वे रन भी देते हैं लेकिन आपको एक लेग स्पिनर को अपने साथ ले जाना होगा और उसे तैयार करना होगा और जब भी आपको मौका मिले, उसे मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि “कुलदीप यादव टेस्ट मैचों के लिए बहुत अच्छे स्पिनर हैं। उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। सफेद गेंद के प्रारूप में बहुत सारे कलाई के स्पिनर हैं। हमें उन्हें टेस्ट में ज्यादा देखने को नहीं मिल रहा है। उन्होने आगे कहा कि, अश्विन और जड़ेजा इस समय भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। दोनों ही उच्च कोटि के स्पिन गेंदबाज हैं। तीसरे स्पिनर अक्षर पटेल हैं, उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। जैसा कि मैंने कहा, कुलदीप यादव को भी उनके साथ रखना चाहिए और जब भी मौका मिले उन्हें खिलाना चाहिए।

कुलदीप यादव के टेस्ट रिकॉर्ड की अगर बात करें तो अभी तक उन्होंने आठ टेस्ट मैचों में 21.55 की औसत से कुल मिलाकर 34 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और इस दौरान पहली पारी में 40 रन देकर 5 और दूसरी पारी में 73 रन देकर 3 विकेट लिए थे। हालांकि इसके बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...