शार्दुल ठाकुर और हिमांशु मंत्री की रणजी सेमीफाइनल में सेंचुरी

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

रणजी ट्रॉफी 2024 सीजन के सेमीफाइनल में दूसरा दिन बल्लेबाजों के नाम रहा। पहले सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश और मुंबई ने टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

मध्य प्रदेश को विदर्भ के खिलाफ अभी 69 रन की बढ़त हासिल है। दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई क्रिकेट टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। तमिलनाडु के 146 रन के जवाब में टीम ने 353 रन बना लिए हैं और 207 का
बढ़त बना ली है।

मुंबई-तमिलनाडु मैच का दूसरा दिन

तमिलनाडु की टीम पहली पारी में 146 रन बनाकर सिमट गई थी। जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई ने नौ विकेट पर 353 रन बना लिए हैं। तनुश कोटियन 74 और तुषार देशपांडे 17 रन बनाकर नाबाद हैं। मुंबई के लिए सबसे बड़ा स्कोर शार्दुल ठाकुर (109) ने बनाया। तमिलनाडु के लिए साई किशोर ने सबसे ज्यादा छह विकेट झटके और कुलदीप सेन ने दो विकेट चटकाए।

मुंबई को पहली पारी में शुरुआती झटके लगे थे और एक समय टीम के सात बल्लेबाज सिर्फ 106 रन पर पविलियन लौट गए थे। यहां से शार्दुल ने पारी को संभाला। उन्होंने 89 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की और उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और चार छक्के लगाए। यह उनके फर्स्ट क्लास करियर की पहली सेंचुरीशतक रहा। वह 109 रन बनाकर आउट हुए।

मध्य प्रदेश-विदर्भ मैच का दूसरा दिन

विदर्भ की पहली पारी 170 रन पर सिमट गई। जवाब में मध्यप्रदेश की टीम 252 रन ही बना सकी। हिमांशु मंत्री ने मध्यप्रदेश के लिए सबसे बड़ी पारी (126) खेली। विदर्भ के लिए उमेश यादव और यश ठाकुर ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। अक्षय वखारे ने दो विकेट चटकाए। दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ ने दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 13 रन बना लिए हैं। ध्रुव शोरे 10 और अक्षय वखारे 1 रन बनाकर नाबाद हैं।

हिमांशु मंत्री की छठी सेंचुरी

हिमांशु ने कमाल की बल्लेबाजी की और 265 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 126 रन बनाए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह 28 मैच की 46 पारियों में 38 के औसत से 1,837 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने छह सेंचुरी और छह हाफ सेंचुरी लगाई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...