अफगानिस्तान के लिए यादगार लम्हा, वहीं न्यूज़ीलैंड की टीम बाहर

Date:

Share post:

पारखी

टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम सुपर-8 में पहुंच गई है जबकि 2021 की रनर्स अप न्यूज़ीलैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। अफगानिस्तान ने पापुआ न्यू गिनी को हराया जबकि न्यूज़ीलैंड की टीम वेस्टइंडीज़ से हार गई।

अफगानिस्तान का सामना पापुआ न्यू गिनी से था। यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। वर्ल्ड कप बहुत रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। ग्रुप-सी से अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज की टीमों ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया। वहीं न्यूज़ीलैंड, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी की टीमें सुपर-8 से बाहर हो गई।

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सेमो कामिया ने इब्राहिम जादरान (0) को बोल्ड किया। तीसरे ओवर में ली नाओ ने रहमनुल्लाह गुरबाज (7) को बोल्ड किया करके अफगानिस्तान को बड़ा झटका पहुंचाया। नौवें ओवर में नॉर्मन वनुआ ने अजमतुल्लाह ओमरजई को बोल्ड किया। गुलबदीन नईब और मोहम्मद नबी ने 46 रन की असमाप्त साझेदारी की। नईब 36 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 49 और नबी 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले पापुआ न्यू गिनी की टीम ने 96 रन का लक्ष्य रखा था। अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

न्यूज़ीलैंड की टीम ने 2021 का वर्ल्ड कप फाइनल खेला था लेकिन इसबार उससे अपने पहले मैच में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज से हारकर बाहर हो गया न्यूज़ीलैंड के अभी दो मैच बचे हैं लेकिन वह बस औपचारिक मात्र बनकर रह गए हैं। वनडे और टी20 विश्व कप को मिलाकर 37 साल बाद यह  टीम ग्रुप स्टेज या फिर पहले राउंड से ही बाहर हुई है। इससे पहले ऐसा 1987 वनडे विश्व कप में हुआ था, जब टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। युगांडा की टीम ने बड़े स्तर पर अच्छा  प्रदर्शन किया है। पापुआ न्यू गिनी को हरा कर उसने अपनी पहली जीत हासिल की जबकि युगांडा ने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ हार का सामना किया। पापुआ न्यू गिनी ने अभी तक तीन मुकाबले खेले और तीनो में हार का सामना किया। यह दोनों टीम सुपर-8 की रेस से बहार हो गई। युगांडा की टीम ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। पापुआ न्यूगिनी के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाज़ो ने अच्छा प्रदर्शन किया और पापुआ न्यू गिनी की टीम सिर्फ 95 रन बनाकर आउट हो गयी और अफगानिस्तान आसानी से मैच जीत गया।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...