ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ जून में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में कमेंट्री करते नजर आएंगे

Date:

Share post:

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ जून में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में कमेंट्री करते नजर आएंगे। स्टीव को ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिली थी।

आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है पर वो टी-20 वर्ल्ड कप में कमेंट्री करते नजर आएंगे।

अमेरिका की टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। दूसरे मैच में उसने बांग्लादेश को छह रनों से हराया।

वेस्टइंडीज ने पहले टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका को 28 रनों से हरा दिया। टीम के कप्तान ब्रेंडन किंग को 79 रन की कमाल की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रियांश की भारतीय कंपाउंड मिक्स्ड टीम जोड़ी ने तीरंदाजी विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। इनके अलावा दीपिका कुमारी ने भी व्यक्तिगत रिकर्व वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने बृहस्पतिवार को खेल अधिकारियों से अनुरोध किया कि वो खिलाड़ियों से पदक जीतने वाले रोबोट की तरह नहीं, बल्कि इंसान की तरह ही बर्ताव करे।

15 वर्षीय वेटलिफ्टर प्रीतिस्मिता भोई ने पेरू में चल रहे विश्व युवा वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 40 किलो भार वर्ग में कुल 133 किलो वजन उठाया।

भारत के शीर्ष वरीयता के ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगेसी शारजाह मास्टर्स अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट के नौवें और अंतिम राउंड में ईरान के बरदिया दानेश्वर से ड्रॉ खेलने के बाद विजेता रहे। वहीं, अर्जुन टॉप टेन में भी नहीं रह पाए।

स्पेन के रफायल नडाल का फ्रेंच ओके पहले राउंड में सामना एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। गुरुवार को इस टूर्नामेंट के लिए ड्रॉ जारी किया गया जिसके अनुसार 14 बार फ्रेंच ओपन जीत चुके नडाल को पहले दौर में ही कठिन चुनौती का सामना करना पड़ेगा।
भारतीय रेसर ज्योति याराजी पेरिस ओलिम्पिक कोटा हासिल नहीं कर पाईं। वो कोटा हासिल करने में 0.1 सेंकड से पीछे रह गईं। हालांकि उन्होंने मोनट ग्रां प्री में 100 मीटर बाधा दौड़ 12.78 सेंकड में पूरा कर कमाल का प्रदर्शन किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...