ऑस्ट्रेलिया-स्कॉटलैंड मैच में बदल सकते हैं समीकरण

Date:

Share post:

पारखी

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच सेंट लूशिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह छह बजे से मैच खेला जाएगा। अगर स्कॉटलैंड यह मैच में हार गई तो उसके लिए सुपर-8 में जगह बनाना मुश्किल होगा। इंग्लैंड ने ओमान के खिलाफ मैच जीत अपने नेट रन रेट में सुधार कर लिया है। इंग्लैंड का अंतिम मैच नामीबिया के खिलाफ है। अगर इंग्लैंड की टीम नामीबिया के खिलाफ जीत दर्ज करती है तो उसके पास सुपर-8 में पहुंचने का मौका होगा। ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड दूसरी बार टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में आमने-सामने नज़र आएंगे। इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच 29 जून 2020 को खेला जाना था, जो कोरोना की वजह से नहीं हुआ। वह ऑस्ट्रेलिया के स्कॉटलैंड के दौरे का इकलौता टी-20 मुकाबला था।

स्कॉटलैंड से ओपनर बल्लेबाज़ जॉर्ज मुन्से और माइकल जॉन्स ने इस वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी की है। मुन्से ने तीन मैचों में 89 और जॉन्स ने तीन मैचों में 87 रन बनाए हैं। टीम के कप्तान रिची बैरिंग्टन ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से नामीबिया के खिलाफ मैच जिताया। साथ ही उन्होंने 47 रन की नाबाद विनिंग पारी खेली थी।

गेंदबाज़ी में बेन व्हील टॉप पर है। उन्होंने तीन मैचों में चार विकेट हासिल किए और व्हील ने नामीबिया के खिलाफ तीन विकेट लेकर अपनी गेंदबाज़ी का शानदार प्रदर्शन किया। स्कॉटलैंड के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर वह ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है या उसका मैच रद्द हो जाता है तो वह सुपर-8 में अपनी जगह बना लेगा। अगर इंग्लैंड अपना अगला मैच हार जाए, तब भी स्कॉटलैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीते बिना भी क्वालिफाई कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर चुकी है।

डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक 18 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। यहां नौ मैचों में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। इस मैदान पर टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के कुछ हाई स्कोरिंग गेम खेले गए हैं। सेंट लूशिया में रविवार को 40 फीसदी बारिश की सम्भावना है। साथ ही यहां तूफान की भी चेतावनी है। मैच वाले दिन यहां का तापमान 32 से 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...