भारतीय मूल के आठ खिलाड़ी हैं अमेरिकी टीम के मुख्य आकर्षण

Date:

Share post:

पारखी

आज टी-20 वर्ल्ड कप में अमेरिका और भारत की क्रिकेट टीम आमने सामने नजर आएंगी। इस मैच की खासियत यह है कि अमेरिका की तरफ से खेलने वाले आठ खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं जिनमें से पांच भारत में ही जन्मे हैं।

सौरभ नेत्रवाल्कर बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं जो कभी भारतीय टीम के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके हैं। यही स्थिति हरमीत सिंह की है, जो मुम्बई के लिए अंडर, 14, 16, 19 के मुक़ाबले खेल चुके हैं। साथ ही वह वेस्ट ज़ोन टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। वह रोहित शर्मा के विवेकानंद स्कूल, बोरीवली के छात्र रहे हैं और दिनेश लाड इन दोनों के कोच रहे हैं। इसी तरह मिलिंद कुमार दिल्ली और सिक्कम के अलावा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। नीतीश कुमार कनाडा टीम की कप्तानी कर चुके हैं। टीम के कप्तान मोनक पटेल ने भी भारत में काफी क्रिकेट खेला है। लेफ्ट आर्म स्पिनर कैइंची चेन्नई से ताल्लुक रखते हैं।

इस मैच को लेकर अमेरिका के स्टार बल्लेबाज़ एरोन जोंस ने कहा कि उनकी टीम कॉंफिडेंट है। हमारी तैयारी भी पूरी है। पिच के बारे में जोंस ने कहा कि अमेरिका में काफी क्रिकेट खेला है और यहां की पिचों से उनकी पूरी टीम वाकिफ है। यहां की पिचों का बर्ताव थोड़ा असमान है। जब जोन्स से पूछा गया कि क्या आप विराट कोहली के फैन है ? आपको उनसे बातचीत का मौका मिलेगा तो इस पर जोंस का जवाब था कि सिर्फ विराट ही नहीं, बल्कि वह पूरी टीम इंडिया से मिलना रोमांचित करने वाला पल होगा। क्या आप आईपीएल मेंखेलना पसंद करेंगे ? उन्होंने कहा – जरूर, अगर भविष्य में मौका मिले तो आईपीएल जरूर खेलूंगा। लीग राउंड में भारत का यह तीसरा मुकाबला है और टीम इंडिया पहले के दो मैच जीत चुकी है। अगर भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है तो वह सुपर-8 राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। यही समीकरण अमेरिका के लिए भी है। अमेरिका का यह तीसरा मुकाबला है। पहले के दो मुकाबले वह जीत चुका है। सूत्रों की माने तो मौसम साफ़ रहेगा। पिच के बर्ताव में किसी बदलाव की सम्भावना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...