भारत Vs कनाडा … एक बार फिर फ्लोरिडा में बारिश की आशंका

Date:

Share post:

पारखी

भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में ग्रुप-ए का मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शनिवार रात आठ बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम सुपर-8 में अपनी जगह बना चुकी है। अब उसे कनाडा के खिलाफ अपनी गलतियों को सुधारने का मौका है। कनाडा के बल्लेबाज़ों के लिए भारत की टीम को हराना आसान नहीं है। हालांकि मैच में बारिश की सम्भावना है।

रोहित शर्मा आम तौर पर विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नही करते। सुपर-8 चरण के शुरू होने से पहले भारत के पास अपनी स्ट्रेंथ को परखने का मौका है। अगर ऐसा हुआ तो कनाडा के खिलाफ कुलदीप यादव या युजुवेंद्र चहल में से एक को मौका मिल सकता है। ऐसे स्थिति में जडेजा, अक्षर या सिराज में से एक को मौका दे सकता है। वैसे अक्षर गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

मौसम की माने तो फ्लोरिडा में शनिवार को बारिश की आशंका है। शहर में स्टेट ऑफ़ इमरजेंसी घोषित की गई है और मैच के समय मौसम में सुधार होने की सम्भावना कम ही लगती है। मौसम विभाग के अनुसार फ्लोरिडा में शनिवार को पूरे दिन 50 फीसदी बारिश होने की सम्भावना है जबकि मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले 47 फीसदी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। मैच शुरू होने के आधा घंटे बाद बारिश का प्रेडिक्शन 51 फीसदी है। अगर सब कुछ इसी तरह हुआ तो भारत और कनाडा के बीच मैच होना मुश्किल है और ऐसे में मुकाबला पूरी तरह बारिश की चपेट में आ जाएगा। लॉडरहिल मियामी से लगभग 50 किमी दूर पर उष्णकटिबंधीय तूफान के कारण आई बाढ़ से जूझ रहा है। यह टूर्नामेंट के आयोजकों के लिए चिंता की स्थिति है जो अमेरिकी बाजार में क्रिकेट के लिए जगह बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।

भारतीय टीम का 14 जून को फ्लोरिडा में होने  वाला अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल में स्थित लॉडरहिल में इस हफ्ते के बाकी दिनों में भारी बारिश की संभावना है। इसी हफ्ते भारत, पाकिस्तान, अमेरिका, आयरलैंड और कनाडा को अपने-अपने मुकाबले फ्लोरिडा में खेलने हैं जो  लॉडरहिल मियामी के उत्तर में एक घंटे की दूरी पर स्थित है। फिलहाल फ्लोरिडा में बाढ़ जैसी स्थिति ने स्थानीय लोगों के लिए कहर बरपाया है। लॉडरहिल में ड्रेनेज की खास सुविधा नहीं होने के कारण मैदानकर्मियों को मैदान को सुखाने में भी काफी मेहनत करनी पड़ेगी। इसके अलावा सुपर –सॉपर भी यहां केवल एक है जबकि ये संख्या तीन से चार होनी चाहिए थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...