अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड की घोषणा,रोहित विराट की वापसी

Date:

Share post:

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की सबसे छोटे फॉर्मेट में वापसी हुई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की 14 महीने बाद हुई वापसी। रोहित फिर से टीम की कमान संभालने जा रहे हैं। रोहित और कोहली ने आखिरी टी20 मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेला था। दोनों ने कुछ समय पहले टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने की ख्वाहिश जताई थी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान सीरीज भारत की आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज है। भारत और अफगानिस्तान के बीच पहली बार टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली, दूसरा 14 जनवरी को इंदौर जबकि तीसरा 17 जनवरी को बेंगलुरु में होगा।

टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज है जितेश शर्मा और संजु सैमसन लेकिन ईशान किशन का टीम में नाम नहीं है। खबर थी कि ईशान किशन लगातार ट्रेवेल से थकान महसूस कर रहे थे इसलिए उन्होंने ब्रेक लिया। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 स्क्वॉड में भी ईशान किशन शामिल नहीं है। तीन स्पिनर रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव टीम में शामिल है, तेज गेंदबाज के रूप में मुकेश कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को जगह दी गई है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज को इस सीरीज से आराम दिया गया है।

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर टीम में नहीं हैं इनके स्ट्राइक रेट पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। दोनों खिलाड़ी लगातार मौकों के बावजूद खुद को टी20 फॉर्मेट के मुताबिक नहीं ढ़ाल पा रहे हैं। इस कारण इन खिलाड़ियों की जगह बाकी विकल्पों को तलाशा जा रहा है। आंकड़ें बताते हैं कि केएल राहुल ने 72 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 139.13 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर का स्ट्राइक रेट 136.13 है।

अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिगंटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...