आईसीसी ने टेस्ट टीम ऑफ द एयर किया घोषित, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा, जडेजा और आश्विन भी शामिल

Date:

Share post:

आईसीसी ने साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का एलान कर दिया है। टीम की कप्तानी पैट कमिंस को सौंपी गई है। वहीं इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा है। इस टीम में भारत और इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ी, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के एक-एक खिलाड़ी हैं। टीम में चार बल्लेबाज, एक विकेटकीपर, तीन ऑलराउंडर, तीन तेज गेंदबाज को शामिल किया गया है। टी20 और वनडे की तरह टेस्ट टीम में भी पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

आईसीसी हर साल तीनों फॉर्मेट की बेस्ट पुरुष और महिला टीम चुनती है। इन टीमों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दुनियाभर के 11 खिलाड़ियों को जगह मिलती है। आईसीसी ने 2023 की बेस्ट टी20, बेस्ट वनडे और बेस्ट टेस्ट तीनों टीम का एलान कर दिया है। टेस्ट टीम में भारत से रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रेविस हेड, विकेटकीपर एलेक्स कैरी, तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को जगह मिली है। श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, इंग्लैंड के जो रूट और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी शामिल किया गया है।

ख्वाजा ने पिछले साल 13 टेस्ट मैचों में 1210 रन बनाए थे, जबकि हेड के लिए भी यह साल शानदार रहा और उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चॅम्पियनशीप के फाइनल में शानदार सेंचुरी सहित 919 रन बनाए। विकेटकीपर के रूप में सर्वाधिक शिकार करने वालों की सूची में कैरी शीर्ष पर हैं, उन्होंने 44 कैच लपके और 10 स्टंपिंग की। स्टार्क का साल भी शानदार रहा। उन्होंने सिर्फ नौ मैचों में 38 विकेट लिए हैं। जडेजा ने पिछले साल एक ऑलराउंडर के रूप में टेस्ट प्रारूप में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जबकि अश्विन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चार टेस्ट मैचों में 25 विकेट लिए थे और इसके बाद घर से दूर वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में 15 विकेट लिए थे।टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए कोई जगह नहीं है जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ भी पूरे 2023 में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण चूक गए हैं।

आईसीसी की साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम- उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, ट्रेविस हेड, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), आर अश्विन, मिचेल स्टार्क और स्टुअर्ट ब्रॉड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...