आईसीसी ने टेस्ट टीम ऑफ द एयर किया घोषित, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा, जडेजा और आश्विन भी शामिल

Date:

Share post:

आईसीसी ने साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का एलान कर दिया है। टीम की कप्तानी पैट कमिंस को सौंपी गई है। वहीं इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा है। इस टीम में भारत और इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ी, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के एक-एक खिलाड़ी हैं। टीम में चार बल्लेबाज, एक विकेटकीपर, तीन ऑलराउंडर, तीन तेज गेंदबाज को शामिल किया गया है। टी20 और वनडे की तरह टेस्ट टीम में भी पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

आईसीसी हर साल तीनों फॉर्मेट की बेस्ट पुरुष और महिला टीम चुनती है। इन टीमों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दुनियाभर के 11 खिलाड़ियों को जगह मिलती है। आईसीसी ने 2023 की बेस्ट टी20, बेस्ट वनडे और बेस्ट टेस्ट तीनों टीम का एलान कर दिया है। टेस्ट टीम में भारत से रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रेविस हेड, विकेटकीपर एलेक्स कैरी, तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को जगह मिली है। श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, इंग्लैंड के जो रूट और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी शामिल किया गया है।

ख्वाजा ने पिछले साल 13 टेस्ट मैचों में 1210 रन बनाए थे, जबकि हेड के लिए भी यह साल शानदार रहा और उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चॅम्पियनशीप के फाइनल में शानदार सेंचुरी सहित 919 रन बनाए। विकेटकीपर के रूप में सर्वाधिक शिकार करने वालों की सूची में कैरी शीर्ष पर हैं, उन्होंने 44 कैच लपके और 10 स्टंपिंग की। स्टार्क का साल भी शानदार रहा। उन्होंने सिर्फ नौ मैचों में 38 विकेट लिए हैं। जडेजा ने पिछले साल एक ऑलराउंडर के रूप में टेस्ट प्रारूप में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जबकि अश्विन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चार टेस्ट मैचों में 25 विकेट लिए थे और इसके बाद घर से दूर वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में 15 विकेट लिए थे।टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए कोई जगह नहीं है जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ भी पूरे 2023 में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण चूक गए हैं।

आईसीसी की साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम- उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, ट्रेविस हेड, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), आर अश्विन, मिचेल स्टार्क और स्टुअर्ट ब्रॉड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...