आखिर कप्तान रोहित का गिल पर गुस्सा क्यों फूटा ?

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 14 महीने के बाद वापसी की।  उनके कमबैक पर फैंस को उनसे बहुत उम्मीदें थीं कि वह टीम को एक धमाकेदार शुरुआत देंगे क्योंकि वह अच्छी फॉर्म में
चल रहे हैं पर यह उम्मीद नाउम्मीदी में बदल गई। भारतीय कप्तान शून्य पर आउट हो गए। इस मैच में रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ ओपनिंग की लेकिन अपने ओपनिंग पार्टनर गिल की वजह से वह रन आउट हो गए। अपना विकेट गंवाने के बाद ग्राउंड में रोहित शर्मा का गुस्सा देखा गया और यह पहली बार नहीं था जब फैंस ने रोहित शर्मा को इतना गुस्से में देखा। रोहित को पहले भी गुस्सा करते हुए देखा गया है और यहां तक कि उन्होंने पहले भी अपने साथियों पर नाराज़गी जाहिर की है।

इस बात पर रोहित शर्मा ने कहा कि ये चीजें होती रहती हैं। जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हो क्योंकि आप वहां रहना चाहते हो और टीम के लिए रन बनाकर टीम को जिताना चाहते हो। उन्होंने कहा कि हमेशा सब कुछ अपने हिसाब से नहीं चल सकता। हमने मैच जीता, यह सबसे अच्छी बात हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह चाहते थे कि गिल आगे बढ़कर एक अच्छी पारी खेलें लेकिन वह बहुत अच्छी छोटी पारी खेलने के बाद आउट हो गए।

भारत ने गुरुवार को पहले टी-20  मैच में अफगानिस्तान को छह विकेट से हराकर सीरीज का पहला मैच जीता। भारत ने 159 रन का टारगेट 17.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था। शिवम दुबे ने 40 गेंदों में 60 रन की बहुत अच्छी पारी
खेली। भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है और अगला मैच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

रविवार को खेले जाने वाले मैच में विराट कोहली भी वापसी करते हुए दिखेंगे, जो पहले मैच में कुछ निजी कारणों से नहीं खेल पाए। रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर से साथ खेलते हुए देखा जाएगा जो कि उनके फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...