आखिर नासिर हुसैन ने सूर्यकुमार यादव को क्यों कहा सनकी ?

Date:

Share post:

~प्राची कपरुवाण

जिस तरह से सूर्यकुमार यादव ने टी-20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए उनसे वनडे क्रिकेट में भी काफी उम्मीद थी लेकिन वह इस फॉर्मेट में एक पहेली ही साबित हुए जहां उनके बल्ले से न ज़्यादा रन बने और न ही वह अब तक कोई यादगार पारी खेल पाए।

सूर्यकुमार विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली और इंदौर में लगातार हाफ-सेंचुरी बनाने में सफल रहे थे, वहीं ऐसा प्रदर्शन वह वर्ल्ड कप में नहीं कर पाए और न ही अन्य मौकों पर वह ऐसा खेल दिखा पाए। विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब भारत को उनसे बड़ी पारी की जरूरत थी, तब वह 28 गेंदों में 18 रनों की पारी खेल पाए। अपनी इस पारी की वजह से उन्हे सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया।

विश्व कप के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20I मैच के दौरान सूर्या ने अपनी फॉर्म में वापसी की, जिसमें उन्होंने 80 रन बनाए और इसके बाद जोहानिसबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 56 रन बनाए और एक सेंचुरी बनाई। सूर्यकुमार यादव अक्टूबर 2022 में टी20 में नंबर एक रैंक वाले टी20 के बल्लेबाज बने थे। तब से वह इस मुकाम पर बने हुए हैं। इस बात से पता चलता है कि उन्हें टी 20 क्रिकेट कितना सुहाता है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी हैं। इन मैचों के दौरान उनकी बल्लेबाज़ी को देखने मे अलग ही मज़ा आता है। उन्होंने यह भी कहा कि टी20 क्रिकेट में इस समय जिस खिलाड़ी पर दुनिया की नज़र रहेगी, वह सूर्यकुमार यादव ही होंगे। उन्होने सूर्यकुमार को सनकी बताया और कहा कि उन्हें यह नहीं पता कि 50 ओवरों के क्रिकेट में कब, कहां खेलना है लेकिन टी20 क्रिकेट में वह लगभग हर बार जानते हैं कि कब कहां कैसे खेलना है और यह एक मज़ेदार बात है कि टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार की बल्लेबाज़ी देखने में कितना मज़ा आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...