आरआर-केकेआर मैच में निगाहें दोनों टीमों के गेंदबाज़ों पर

Date:

Share post:

आयुष राज

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में गेंदबाज़ी सबसे अहम पक्ष रहने वाली है। राजस्थान रॉयल्स की तेज गेंदबाजी जहां उसका मजबूत पक्ष है वहीं, केकेआर का मजबूत पक्ष उसकी स्पिन गेंदबाजी है।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की सबसे अनुभवी रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी है। चहल पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ एक विकेट चटकार 11 विकेट के साथ पर्पल कैप हासिल कर चुके है। उन्होंने इस सीजन में छह मैचों में मात्र 7.41 की इकॉनमी से कसी हुई गेंदबाजी की। वहीं अश्विन अभी तक केवल एक ही विकेट हासिल कर पाए हैं। आरआर की टीम में दो तेज गेंदबाज इस सीजन में काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान की गेंदबाजी राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन में काफी शानदार रही है। ट्रेंट बोल्ट टीम को पॉवरप्ले के ओवरों में विकेट चटकाकर आरआर को अच्छी शुरुआत देते हैं और काफी इकनॉमिकल गेंदबाजी करते हैं। दूसरी तरफ आवेश खान बीच के और डेथ के ओवरों में गेंदबाजी करते हैं और काफी कम रन खर्च करते हैं। उनकी यॉर्कर और वाइड यॉर्कर अंतिम ओवरों में कारगर साबित होती हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स

केकेआर की टीम के दो प्रमुख स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती हैं। सुनील नरेन केकेआर के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज हैं। नरेन ने इस सीजन में अब तक पांच मुकाबलों में 6.75 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए हैं। वह पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी केकेआर के लिए किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती ने पांच मैचों में पांच विकेट हासिल किए हैं लेकिन 9.11 की इकॉनमी से काफी रन लुटा चुके हैं। केकेआर की टीम के तेज गेंदबाजी लाइन-अप में मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा हैं। केकेआर की तेज गेंदबाजी में अब तक एकमात्र समस्या मिचेल स्टार्क के फॉर्म में न होने की थी लेकिन वह अब धीरे धीरे लय में आ रहे है। हर्षित ने शुरुआती मैचों में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन इंजरी के कारण बीच के कुछ मुकाबले नहीं खेल पाए थे। उन्होंने चार मैचों में 8.92 के इकॉनमी से पांच विकेट चटकाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...