आरआर के खिलाफ पीबीकेएस की स्पिन गेंदबाजी कमजोर

Date:

Share post:

आयुष राज

राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल और अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ पंजाब किंग्स के एकमात्र इन फॉर्म स्पिन गेंदबाज हरप्रीत ब्रार अकेले बराबरी कर पाएंगे, यह एक बड़ा सवाल है।

पंजाब किंग्स

हरप्रीत ब्रार पंजाब किंग्स के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अपनी सटीक लाइन-लेंथ और टीम के लिए इस सीजन महत्वपूर्ण विकेट चटका रहे हैं। उनका एसआरएच के खिलाफ पिछला मुकाबला कुछ खास नहीं रहा था क्योंकि उन्होंने बिना कोई विकेट चटकाए चार ओवरों में 48 रन लुटा दिए थे। बीच के ओवरों में उन्हें राहुल चाहर और सिकंदर रजा का सहयोग मिलता है। दोनों स्पिन गेंदबाज इस सीजन में बहुत महंगे साबित हुए हैं। राहुल ने तीन मैचों में 11.38 के औसत से और सिकंदर ने दो मैचों में 11 के औसत से रन लुटाए हैं।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की है। चहल पर्पल कैप सूची में 10 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने इस सीजन में सात मैचों में मात्र 7.33 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए काफी किफायत से रन खर्च किए हैं। उन्हीं बीच के और स्लॉग ओवर दोनों में ही प्रभावशाली गेंदबाजी की है। साथ ही टीम के कप्तान संजू सैमसन अश्विन का पॉवरप्ले से लेकर डेथ ओवर तक कभी भी गेंदबाजी दे देते हैं। उन्होंने अब तक केवल एक विकेट हासिल किया है लेकिन बल्लेबाजों को रन बनाने से खामोश रखा है। टीम में रियान पराग का विकल्प भी मौजूद है। हालांकि इस सीजन में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है लेकिन पराग भी महत्वपूर्ण विकेट चटका सकते हैं।

आरआर के मुकाबले पंजाब किंग्स की स्पिन गेंदबाजी थोड़ी कमजोर है क्योंकि हरप्रीत ब्रार अपनी टीम के एकमात्र स्पिन गेंदबाज हैं जो फॉर्म में हैं लेकिन वह भी पिछले मैच में महंगे साबित हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना...

पीवी सिंधु लंबे समय बाद वापसी करते हुए मलयेशिया मास्टर्स में खेलती आएंगी नजर

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष संजय सिंह ने सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के बाद घोषणा की कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...