आरसीबी बनाम एलएसजी – हैड टू हैड आंकड़े

Date:

Share post:

आयुष राज

केएल राहुल बनाम मोहम्मद सिराज, निकोलस पूरन बनाम अल्जारी जोसेफ और विराट कोहली बनाम क्रुणाल पांड्या, जानिए किसकी बैटल सबसे रोमांचक होगी।

केएल राहुल का मुकाबला मोहम्मद सिराज के साथ रोमांचक हो सकता है। पॉवरप्ले ओवरों में इनका आमना-सामना पड़ना ही है। आईपीएल में राहुल और सिराज का आमना सामना कुल छह बार हुआ है जिसमें राहुल सिराज पर दबदबा बना  हुए है। उनके खिलाफ राहुल का स्ट्राइक रेट 181.13 का है। यह बैटल देखने योग्य है क्योंकि सिराज आरसीबी के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं और पॉवरप्ले में राहुल को गेंदबाजी करते हुए दिख सकते है।

निकोलस पूरन अंत के ओवरों में काफी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। वह स्लॉग ओवरों में तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ के खिलाफ खेलने का आनंद लिया हैं। पूरन ने सात बार अल्जारी की गेंदबाजी का सामना किया हैं जिसमें अल्जारी दो बार पूरन को आउट करने में सफल हुए हैं और उनके बल्ले को भी बहुत खामोश रखा है। हालांकि आईपीएल के  इस सीजन में वह काफी महंगे साबित हुए है क्योंकि उन्होंने तीन ही मैचों में 11.90 की इकोनॉमी से 115 रन खर्च कर दिए है।

विराट कोहली का मुकाबला एलएसजी के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज क्रुणाल पांड्या के साथ हो सकता है। उनके आउट होने के स्वभाव को देखते हुए कप्तान केएल राहुल शुरुआती ओवरों में क्रुणाल से गेंदबाजी करवा सकते हैं। उन्होंने 12 मुकाबलों में से कोहली को एक बार आउट किया है। क्रुणाल ने कोहली के बल्ले को खामोश रखा है क्योंकि उन्होंने 103 गेंदों में केवल 109 रन ही उनके खिलाफ खर्च किए हैं। आईपीएल में बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ कोहली का स्ट्राइक रेट केवल 115.75 का है और क्रुणाल के उनका स्ट्राइक रेट मात्र 105.82 का है जो और भी कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...