इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप में अहम होगें ब्रूक

Date:

Share post:

पांच अक्टूबर से इंग्लैंड अपने वर्ल्ड कप खिताब को बचाव रखने के इरादे से उतरेगा। अनुभवी बेन स्टोक्स की वापसी और युवा सनसनी हैरी ब्रुक को टीम में शामिल करने से उसकी उम्मीदों को पंख लगते दिख रहे हैं। टेस्ट और टी-20 फार्मेट में हैरी ब्रूक के आंकड़े कमाल के हैं। टेस्ट करिअर में इस बल्लेबाज ने 12 मैचों में 62 की औसत से 1181 रन बनाए है जिसमें चार सेंचुरी भी शामिल है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 24 मैच खेलकर 141 की स्ट्राइक रेट से 494 रन ब्रूक के खाते में है। वनडे में ब्रूक ने अभी तक मात्र छह मुकाबले खेले हैं लेकिन उन्होंने दिखाया है कि वह इंग्लैंड के लिए क्रिकेट के तीनों फार्मेट में अपने छोटे करियर में ही इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने दिखाया दिया है कि वह इंग्लिश क्रिकेट की इस जिनरेशन का बड़ा सितारा होने वाला है।

तेज गेंदबाजी के खिलाफ उनका औसत 50 से अधिक और स्पिन के खिलाफ 100 से अधिक है। भारतीय उपमहाद्वीप में स्पिन की मददगार पिचों पर ब्रूक की शैली इंग्लैंड के लिए उपयोगी साबित हो सकती है। ब्रूक ताबड़तोड़ अंदाज से बैटिंग कर सकते है वहीं जरुरत पड़ने पर सिंगल डबल से खेल जारी रख सकते हैं। हैरी ब्रूक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह टीम मे आएं हैं। वह ओपनिंग करेगें या मिडिल आर्डर में खेलेगें, यह अभी अनिश्चित है। आइपीएल में उनका डेब्यू सीजन काफी साधारण रहा था लेकिन इसी सीजन में उन्होंने एक सेंचुरी लगाई थी, जहां भारतीय पिचों पर वह कितने खतरनाक हो सकते है इसकी एक झलक दिखीं थी।

इंग्लैंड टीम इस बार फिर खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। बैटिंग में गहराई और बॉलिंग में विकल्प के साथ ही इस टीम में बेन स्टोक्स और जो रूट जैसे चैंपियन खिलाड़ियों की वापसी ने इंग्लिश टीम को मजबूत किया है। इंग्लैंड टीम अपना पहला मैच न्यूजीलैंड से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच अक्टूबर को खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...