इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका, अनुभवी स्पिनर जैक लीच बाहर

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। स्टार स्पिनर जैक लीच घुटने की इंजरी के चलते सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। टीम प्रबंधन ने जानकारी दी है कि जैक लीच की जगह कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। अभी इंग्लैंड टीम में जो रूट को मिलाकर चार स्पिनर मौजूद हैं।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। इंग्लैंड के लिए बुरी खबर यह है कि अनुभवी स्पिनर जैक लीच सीरीज के बाकी के बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। पहले मैच में सीमा रेखा पर फील्डिंग करते वक्त उनके बाएं पैर के घुटने में इंजरी के शिकार हुए थे जिससे वह दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गऐ थे। घुटने में सूजन की वजह से दूसरे मैच में उन्होंने चार-चार ओवर के स्पेल डाले और वह केवल 26 ओवर ही डाल सके थे। इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने जानकारी दी है कि उनके घुटने में अभी भी सूजन है और वह खेलने की हालत में नहीं हैं इसलिए उन्हें बाकी के टेस्ट मैचों से आराम दिया गया है। वह अबू धाबी से ही अपने घर लौट जाएंगे। जैक लीच के बाहर हो जाने के बाद इंग्लैंड टीम के पास रेहान अहमद, टॉम हार्टले और शोएब बशीर के रूप में स्पिन तिकड़ी है जिनमें बशीर ने दूसरे मैच में ही अपने करियर का आगाज किया था। इनके अलावा टीम में अन्य विकल्प है भी नहीं। ईसीबी का कहना है कि जो रूट ने पहले मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और वह मुख्य स्पिनर का रोल निभाते नजर आ सकते  हैं।

फिलहाल इंग्लैंड टीम आबू धाबी से सोमवार को भारत लौटेगी और निरंजन शाह मैदान पर अपना अभ्यास शुरू करेंगे। टीम के पास अभी तेज गेंदबाज के तौर पर जेम्स एंडरसन और मार्क वुड मौजूद हैं। दोनों टीमें के खिलाड़ी पांच मैचो की लंबी टेस्ट सीरीज में चोटिल हो रहे हैं। शनिवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया था जहां विराट कोहली, श्रेयस अय्यर बाकी की सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर जैक लीच और भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बाहर हो जाने के कारण दोनों टीमों के सामने सीरीज जीत ने की बड़ी चुनौती होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...