इब्राहिम जादरान विराट और सचिन से निकले आगे

Date:

Share post:

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले मुकाबले में इब्राहिम जादरान ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। जादरान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप में अपनी पहली सेंचुरी जमाई। इस सेंचुरी के साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप में इतिहास भी रच डाला। वह वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की ओर से सेंचुरी जमाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

इस वर्ल्ड कप में अब तक शानदार फॉर्म में नजर आए इब्राहिम जादरान का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खूब बोला। इब्राहिम शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। 21 साल के युवा बल्लेबाज ने शानदार बैटिंग करते हुए 131 गेंदों पर वर्ल्ड कप में अपनी सेंचुरी पूरी की। इस पारी के साथ वह वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में समीउल्लाह शिनवारी को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने साल 2015 में खेले गए विश्व कप में 96 रन की पारी खेली थी। इब्राहिम का बल्ला वर्ल्ड कप में अब तक खूब चला है और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी 87 रन की शानदार पारी खेली थी।
इब्राहिम जादरान वर्ल्ड कप में सेंचुरी जड़ने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज भी बने हैं। उन्होंने 21 साल और 330 दिन की उम्र में वर्ल्ड कप में सेंचुरी पूरी की। इब्राहिम ने इस मामले में विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ दिया। कोहली ने 22 साल और 106 दिन की उम्र में सेंचुरी बनाई तो सचिन ने यही कमाल 22 साल 300 दिन की उम्र में किया था। जादरान ने अपनी पारी के दौरान शुरुआत में स्क्वेयर ज़्यादा खेले और बाद में उन्होंने सीधे बल्ले से सामने शॉट्स ज्यादा खेले। शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी कर रहे जादरान अंत के ओवरों में खतरनाक बैटिंग करने लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...