इस तारीख को हो सकता है वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच

Date:

Share post:

वर्ल्ड कप के अंतर्गत भारत-पाकिस्तान मैच की नई तारीखों का ऐलान 27 जुलाई को किया जा सकता है। इस बारे में बीसीसीआई की एक मीटिंग होगी जिसमें बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों को आमंत्रित किया है।

दरअसल गुजरात की सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि नवरात्र का पहला दिन 15 नवम्बर को होगा। उसी दिन भारत-पाकिस्तान मैच है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार पूरा पुलिस बल नवरात्र के दिनों में सुरक्षा के लिए जगह-जगह तैनात रहता है। ऊपर से देश-विदेश से मेहमानों के भारत-पाक मैच के सिलसिले में अहमदाबाद आने से स्थितियां नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं।

गौरतलब है कि नवरात्र के दिनों में वैसे तो देश भर में ही गर्भा और डांडिया की धूम रहती है लेकिन गुजरात में इसका महत्व और भी ज़्यादा है। वहां करीब-करीब हर सोसायटी में डांडिया के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। कई बड़े केंद्रों पर इसका आयोजन मुख्य आकर्षण होता है। यानी अब गेंद बीसीसीआई के हाथ में है। 27 जुलाई को होने वाली बीसीसीआई की मीटिंग में पहले एक निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा। उसके बाद आईसीसी से इस मैच की नई तारीख को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

पहले चर्चा 14 नवम्बर को लेकर चल रही थी लेकिन लेकिन उस स्थिति में पाकिस्तान को अगले मैच के लिए बहुत कम दिन मिलेंगे लेकिन आठ नवम्बर की तारीख दोनों टीमों को सूट करती है। आठ से 12 नवम्बर के बीच भारत और पाकिस्तान की टीमें दो-दो मैच खेलेंगी। भारत को पांच नवम्बर को साउथ अफ्रीका से और 11 नवम्बर को नीदरलैंड से खेलना है जबकि पाकिस्तान को न्यूज़ीलैंड से चार नवम्बर को और उससे अगला मैच 12 नवम्बर को इंग्लैंड से खेलना है। अगर भारत-पाक मैच को आठ नवम्बर को आयोजित किया जाता है तो उससे पाकिस्तान को भी ज़्यादा आपत्ति नहीं हो सकती क्योंकि उस स्थिति में पाकिस्तान को अगले मैच के लिए चार दिन मिलेंगे जबकि भारत को तीन दिन।

अंतर केवल इतना होगा कि आठ नवम्बर को इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच मैच होना है। यह दिन-रात का मैच है। इस दिन दो मैच एक समय में कराने के लिए ब्रॉडकास्टर को परेशानी हो सकती है। बेहतर होगा कि अगर इंग्लैंड-नीदरलैंड मैच को दिन का कर दिया जाए और भारत-पाक मैच दिन-रात के अनुसार आयोजित किया जाए तो उससे न तो ब्रॉडकास्टर को कोई दिक्कत आएगी, न भारत और पाकिस्तान की टीमों को दिक्कत आनी चाहिए और न ही सुरक्षा एजेंसियों को किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

CSK और LSG मैच में निगाहें केएल राहुल, रवि बिश्नोई और शिवम दूबे पर

आयुष राज टी20 विश्व कप की भारतीय टीम की घोषणा होने में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में...

क्या LSG एक बार फिर CSK पर भारी पड़ेगी ?

आयुष राज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें मंगलवार 23 अप्रैल को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम...

खेल जगत की दस सबसे बड़ी खबरें ( 22 अप्रैल )

आशीष मिश्रा आईपीएल का 39 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की बीच मंगलवार को चेन्नई...

वह नो बॉल ही थी, विराट पर अम्पायर से भिड़ने के बावजूद नहीं लगा जुर्माना

विराट कोहली अगर अपने रनों की वजह से चर्चा में रहें तो बात समझ में आती है लेकिन...