“एक खिलाड़ी वेस्टइंडीज पर पड़ेगा भारी”, मुकेश कुमार का टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू जानिए कैसा रहा है प्रदर्शन

Date:

Share post:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच त्रिनिदाद में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने इसके लिए टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है। टीम इंडिया में इस मैच के लिए एक बदलाव किया गया। पेसर शार्दुल ठाकुर के बजाय टीम में मुकेश कुमार की एंट्री हुई। टीम इंडिया ने मुकेश कुमार को मौका दिया है। मुकेश भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मैच खेलेंगे। उनका घरेलू मैचों में अब तक अच्छा प्रदर्शन रहा है। मुकेश इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं। बिहार के गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले मुकेश ने अभी तक 39 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 149 विकेट लिए हैं। इसके अलावा वह लिस्ट ए में 24 मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं। खास बात है कि मुकेश पिछली कुछ सीरीज में टीम के साथ तो थे, लेकिन कभी प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन पाए। अब 29 साल के इस धुरंधर को टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिल पाया।

मुकेश कुमार भारत के लिए पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। हालांकि, इससे पहले वह घरेलू क्रिकेट के अलावा आईपीएल में खेल चुके हैं।आईपीएल में मुकेश कुमार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। वहीं, मुकेश कुमार घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने 2015-16 की रणजी ट्रॉफी में 30 अक्टूबर को प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था।13 दिसंबर 2015 को, उन्होंने 2015-16 विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ लिस्ट-ए क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था।6 जनवरी 2016 को, उन्होंने 2015-16 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपना T20 डेब्यू किया था।

भारत की प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग-11 : क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), तेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाजे, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, जोमेल वॉरिकन और शैनन गेब्रियल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...