एशिया कप के लिए अफगानिस्तान ने किया अपनी टीम का ऐलान

Date:

Share post:

अफगानिस्तान ने एशिया कप 2023 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी के हाथों में सौंपी गई है। वहीं, अनुभवी बल्लेबाज करीम जनत की छह साल बाद अफगानिस्तान की टीम में वापसी हुई है। अफगानिस्तान को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 3 सितंबर को खेलना है।

करीम जनत जो कि छह साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं, उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। वहीं, जनवरी 2022 से टीम से बाहर चल रहे शारफुद्दीन अशरफ को भी टीम में जगह दी गयी है। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में अजमतुल्लाह उमरजई को रिप्लेस करने वाले खिलाड़ी गुलबदिन नाइब भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

एशिया कप 2023 में अफगानिस्तान की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी राशिद खान और मुजीब उर रहमान की स्पिन जोड़ी के कंधों पर होगी। श्रीलंका और पाकिस्तान की कंडिशंस में राशिद और मुजीब कारगर साबित हो सकते हैं। वहीं, मोहम्मद नबी के पास भी यहां पर खेलने का काफी अनुभव मौजूद है और आईपीएल 2023 में चमकने वाले नूर अहमद पर भी हर किसी की निगाहें होंगी।

अफगानिस्तान को अगर एशिया कप में बढ़िया प्रदर्शन करके दिखाना है, तो बल्लेबाजी में रहमानुल्लाह गुरबाज को दमखम दिखाना होगा। पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज के दूसरे मैच में गुरबाज ने 151 रनों की शानदार पारी खेली। इब्राहिम जदरान और अनुभवी बल्लेबाज रहमत शाह पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

एशिया कप 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम:

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान) रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इक्रम अली खिल, राशिद खान, गुलबदिन नाइब, करीम जनत, अब्दुल रहमान, शारफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, फजलहक फारूकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...