एसआरएच के बल्लेबाजों के सामने डीसी के गेंदबाजों की कड़ी चुनौती

Date:

Share post:

आयुष राज

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स में पहली बार दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भिड़ेगी। एसआरएच की ताक़त जहां पॉवरहिटिंग है तो वहीं दिल्ली की ताक़त उसकी मज़बूत गेंदबाज़ी।

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी काफी गहरी और मजबूत है। टीम में ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा हैं। दोनों ओपनिंग बल्लेबाज टीम को धमाकेदार शुरुआत देते है। इसी सीजन में अभिषेक ने एसआरएच की तरफ से सबस तेज हाफ सेंचुरी और हैड ने सबसे तेज सेंचुरी बनाई है। ये दोनों खिलाड़ी पॉवरप्ले के ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं।

हेनरिक क्लासेन, नीतीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद और एडेन मार्करम बीच के और अंतिम ओवरों में तेज गति से बल्लेबाजी करते हैं। एसआरएच की टीम के लगभग सभी हिटर बल्लेबाज है। हेनरिक क्लासेन इस सीजन में एसआरएच के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह वर्तमान में ऑरेंज कैप सूची में सातवें स्थान पर हैं और करीब 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। एडेन मार्करम टीम की बल्लेबाजी को बीच के ओवरों में बैलेंस देते हैं। नीतीश कुमार और अब्दुल समद डेथ ओवरों में टीम के स्कोर को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने की कोशिश करते हैं, जो ज्यादातर कारगर साबित होता है।

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स की टीम की स्पिन गेंदबाजी की कमान कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के पास है। कुलदीप यादव इंजरी के कारण कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। एलएसजी के खिलाफ मैच में वापसी करते हुए उन्होंने चार ओवर में मात्र 20 रन देकर तीन विकेट झटककर मैन ऑफ द मैच रहे थे। साथ ही अक्षर पटेल भी डीसी के लिए काफी किफायती गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने सात मुकाबलों में अब तक मात्र 6.75 की इकॉनमी के साथ 5 विकेट चटकाए हैं। कप्तान ऋषभ पंत उन्हें पॉवरप्ले और बीच के ओवरों में ही गेंदबाज़ी देते हैं। कुलदीप और अक्षर की जोड़ी आईपीएल के इस सीजन की सबसे खतरनाक स्पिन जोड़ियों में से एक है। मुकेश कुमार, खलील अहमद और इशांत शर्मा डीसी की टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। खलील अब तक टीम के सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने पावरप्ले और डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों को काफी परेशान किया हैं। साथ ही, मुकेश कुमार और इशांत शर्मा की इस सीजन की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई लेकिन धीरे धीरे दोनों तेज गेंदबाजों ने लय पकड़ी। इशांत पॉवरप्ले में स्विंग से बल्लेबाजों को परेशान करते हैं।

कुल मिलाकर सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले काफी मजबूत हैं और दूसरी तरफ डीसी की गेंदबाजी एसआरएच से बेहतर है। अगले मैच इन दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि एसआरएच के बल्लेबाजों ने पिछले मुकाबले में आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था और दूसरी तरफ डीसी के गेंदबाजों ने अपने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम को मात्र 89 रनों पर ऑलआउट कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...