ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने की शानदार और धारदार, इंग्लैंड की टीम हार के कगार पर

Date:

Share post:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। दूसरे दिन के मैच में कप्तान पैट कमिंस ने अपनी गेंदबाजी से कमाल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टीम पहली पारी में संघर्ष करती नजर आई। कमिंस ने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए एक पारी में 6 विकेट चटकाकर कोहराम मचा दिया।ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 263 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 237 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई, इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने खास उपलब्धि हासिल की उन्होंने 6 विकेट झटके। वे इससे पहले भी पांच या इससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। इससे पहले वे 8 बार ऐसा कर चुके हैं। कमिंस ने 91 रन देकर 1 मेडन ओवर भी निकाला। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान बेन डकेट, हैरी ब्रूक, जो रूट, मोईन अली, मार्क वुड और स्टुअर्ट ब्रॉड को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जैक क्राउली और बेन डकेट ओपनिंग करने आए. क्राउली 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मार्श ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. डकेट को कमिंस ने पवेलियन भेजा। वे महज 2 रन बनाकर आउट हुए. ब्रूक भी 3 रन बनाकर चलते बने। ब्रूक को भी कमिंस ने शिकार बनाया। जो रूट 19 रन और बेयरस्टो 12 रन बनाकर आउट हुए , बेन स्टोक्स ने 80 रनों की अहम पारी खेली। उन्होंने 108 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 5 छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया मैच में आगे है तो पैट कमिंस की शानदार और धारदार गेंदबाजी का ही परिणाम है।

गौरतलब है कि पैट कमिंस का अब तक अच्छा रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 229 विकेट झटके हैं। इस दौरान 8 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए। उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है। कमिंस 75 वनडे मैचों में 124 विकेट ले चुके हैं । वे 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 55 विकेट ले चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...