ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंचुरी जड़ते ही ऋतुराज गायकवाड़ ने किया बड़ा कीर्तिमान अपने नाम,रोहित विराट को पीछे छोड़ा

Date:

Share post:

भारत के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 के में अपनी पहली इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ी। गायकवाड़ ने भारत की पारी के 20वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर छक्का लगाकर 52 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की । उन्होंने दो छक्के और दो चौके लगाए, जबकि मैक्सवेल ने आखिरी ओवर में 30 रन दिए, जिससे भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 222 रन का विशाल स्कोर बनाया।

वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ टी20 में सेंचुरी बनाने वाले पहले भारतीय भी बने। अब टी20 में गायकवाड़ के कुल पांच सेंचुरी हो चुके है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2021 में इन्होंने सेंचुरी ठोका था। महाराष्ट्र के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 20 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट में तीन सेंचुरी भी बनाए हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 गेंदों पर 13 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन बनाए। उन्होंने 52 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की। गायकवाड़ के लिए 28 नवंबर बेहद खास दिन बन गया है। उन्होंने आज से ठीक एक साल पहले यानी 28 नवंबर 2022 में विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। यही नहीं उन्होंने उस मैच में एक ओवर में 7 छक्के जड़कर विश्व कीर्तिमान भी अपने नाम किया था।

ऋतुराज गायकवाड़ ने शुरुआती 22 रन 22 गेंदों पर बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 का रहा लेकिन इसके बाद उन्होंने गियर बदला और आखिरी के 101 रन 35 गेंदों पर पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट बढ़कर 288.57 हो गया। इस सेंचुरी के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर भारतीय सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट स्कोर नाबाद 122 रन है जिसे गायकवाड़ ने पार कर लिया है। ऋतुराज गायकवाड़ टी20 इंटरेनशलन क्रिकेट में बतौर भारतीय सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले नंबर पर शुभमन गिल हैं जिन्होंने नाबाद 126 रन की पारी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...